-गीडा एप को लांच करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

-गीडा की सभी सुविधाएं मिलेंगी एप पर

-घर बैठे ले सकेंगे सभी सुविधाओं का लाभ

GORAKHPUR: गोरखपुर इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट अथॉरिटी 'गीडा' पब्लिक तक सुविधाओं को पहुंचाने के लिए एक नई पहल कर रही है। एक एप तैयार किया गया है, जिस पर गीडा से जुड़ी सभी जानकारियां एविलेवल होंगी। साथ ही पब्लिक यहां अपनी शिकायतों को भी दर्ज करा सकेगी। एप के जरिए गीडा के जमीनों से जुड़ी सभी जानकारियों को हासिल किया जा सकता है। इतना ही नहीं जमीन को खरीदने और बेचने के लिए भी इसकी मदद ली जा सकती है। एप पर जमीन का स्टेट्स अपलोड कर दिया जाएगा। यानि गीडा से जुड़ी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए पब्लिक को ऑफिस जाने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी। मकान का नक्शा बनवाने के लिए भी इसकी सहायता ली जा सकेगी।

सीएम करेंगे शुभारंभ

30 नवंबर को गीडा स्थापना दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ 'गीडा एप' को लांच करेंगे। एप के यूजर्स गीडा में जितनी इंस्ट्रीज हैं उनकी डिटेल भी मिल सकेगी। प्रदेश डिजिटल सर्विसेज को बढ़ावा देने की दिशा में इस कदम को देखा जा रहा है। गीडा एरिया का पूरा मैप भी एप पर उपलब्ध होगा। अधिकारियों ने बताया कि सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

30 दिनों में दूर होगी शिकायत

गीडा एप के जरिए पब्लिक अपनी शिकायतें भी रजिस्टर्ड करवा सकेंगी। शिकायतों की प्रकृति के अनुसार उनकी समय सीमा भी तय हो जाएगी। उसके अंदर शिकायतों का निस्तारण कर दिया जाएगा। किसी भी शिकायत के लिए अधिकतम 30 दिनों का समय है, इससे पहले उनका निपटारा कर दिया जाएगा। इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी यहां अपनी समस्याओं को दर्ज करवा सकेंगे।

वर्जन

एप तैयार कर लिया गया है। 30 नवंबर को सीएम एप का शुभारंभ करेंगे। एप के जरिए गीडा से जुड़ी सभी जानकारियों को हासिल किया जा सकेगा।

संजीव रंजन, सीईओ, गीडा

Posted By: Inextlive