patna@inext.co.in

PATNA: एक साल पहले रोहतास से अगवा एक किशोरी बाढ़ थाना क्षेत्र के रेड लाइट एरिया से बरामद हुई है. इस बच्ची को अपहरणकर्ताओं ने आरा में बेच दिया था. हालांकि, कितने में बेचा था अभी तक यह पता नहीं चल पाया है. मामले में पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है. रोहतास के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव से 15 साल की बच्ची करीब एक साल अपहरण हो गई थी.

इसके बाद परिजनों ने थाने में इसकी शिकायत की थी. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले में ही गांव के दो लोगों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया. इसमें एक आरोपी बक्सर का था. पुलिस को आरोपियों के पास से लड़की नहीं मिली. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि हम लोगों ने बच्ची को उठाया था लेकिन बाद में उसे वहीं पर छोड़ दिया. इस कारण बच्ची का पता नहीं चल पाया. पुलिस लगातार बच्ची की तलाश कर रही थी लेकिन उसे भी कोई ठोस कामयाबी नहीं मिल रही थी.

परिजनों को मिला था सुराग

इस मामले में परिजन लगातार अपनी बेटी का सुराग लगा रही थी. इस दौरान परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी बाढ़ के रेड लाइट एरिया में है. इसके बाद वो लोग रोहतास पुलिस से मिले और उन्हें सूचना दी. वहां की पुलिस ने बाढ़ पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद बाढ़ पुलिस ने छापेमारी कर लड़की को रेड लाइट एरिया से आजाद कराया.

9 महीने से रेड लाइट में थी किशोरी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किशोरी 9 महीने से रेड लाइट ऐरिया में रह रही थी. आरा की नीलम और संजय किशोरी को बाढ़ रेड लाइट में लेकर आए थे. नीलम और संजय दंपति हैं. ये दोनों पटना के बाढ़ में उषा नाम की महिला के यहां लेकर आई थी. अपने यहां पर रखकर उससे धंधा करवाती थी. किशोरी काफी डरी हुई थी. पुलिस उसका बयान दर्ज कर रही है.

Posted By: Manish Kumar