RANCHI : पहले दोस्ती, फिर प्यार व सेक्स और बाद में शादी से इंकार। पीडि़त छात्रा कल्पना (बदला हुआ नाम) ने अपने प्रेमी के खिलाफ कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराई। कोर्ट ने कार्रवाई को लेकर शिकायतवाद सुखदेवनगर थाना को अग्रसारित कर दिया। सुखदेवनगर पुलिस प्रेमी के खिलाफ विरूद्व भादवि ब्98, फ्7म्, ब्0म्, क्ख्0 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, पीडि़त छात्रा कल्पना (बदला नाम) ख्0क्0 में रांची वीमेंस कॉलेज में इंटर फ‌र्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। वह भागीरथी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी। हॉस्टल में रहने के दौरान सहेलियों के मार्फत कल्पना की दोस्ती अमरजीत टोप्पो से हुई। वह मूल रूप से गुमला डिस्ट्रिक्ट के सिसई का रहनेवाला है। वह यहां सिसई हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। धीरे-धीरे कल्पना-अमरजीत की दोस्ती प्यार में बदल गई।

शादी का किया था वादा

अमरजीत ने कल्पना से शादी करने का वायदा किया था। उसने कहा था कि अगर वह फिजिकल रिलेशन नहीं बनाने देगी तो वह उसके साथ शादी करने के विचार को बदल सकता है। इस तरह धमकी देकर अमरजीत ने कल्पना के साथ फिजिकल रिलेशन बना लिए। जब कल्पना ने अमरजीत पर शादी करने का दबाव डाला तो वह मुकर गया। कल्पना बार-बार अमरजीत को शादी करने के लिए बोलती रही, पर उसने शादी करने की बजाय जान से मार देने की धमकी दे डाली। ऐसे में न्याय के लिए पीडि़ता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

ट्रेनिंग ले रहे जवान की मौत

सीआरपीएफ कैंप में ट्रेनिंग ले रहे जवान हंसराज गुज्जर की सोमवार को मौत हो गई। उसकी मौत की वजह सामने नहीं आ पाई है। जगन्नाथपुर पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। गौरतलब है कि जवान हंसराज गुज्जर राजस्थान का रहनेवाला था। इसी साल उसकी नियुक्ति सीआरपीएफ में हुई थी। जगन्नाथपुर स्थित सीआरपीएफ कैंप में वह ट्रेनिंग ले रहा था। मंगलवार को जवान के शव को उसके पैतृक निवास पर भेज दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive