राजरूपपुर में 10th की छात्रा ने फांसी लगा कर की खुदकुशी

ALLAHABAD: 'मेरी मौत का जिम्मेदार मेरा परिवार नहीं है, मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूं' यह बातें मौत का फंदा गले में डालने से पहले एक छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखी है। राजरूपपुर मोहल्ले की रहने वाली कक्षा दस की इस छात्रा ने फांसी लगा कर शनिवार सुबह खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी हुई तो परिजनों में कोहराम मच गया। कोहराम की आवाज सुन कर पड़ोस के लोग जमा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छात्रा द्वारा आत्महत्या का कारण देर शाम तक स्पष्ट नहीं हो सका। छानबीन में पुलिस ने छात्रा की कुर्ती से सुसाइड नोट बरामद किया है।

कुर्ती से मिला सुसाइड नोट

धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरूपपुर निवासी शिव कुमार साहू ने मोहल्ले में ही पान की दुकान खोल रखी है। उनकी दो बेटियों में सबसे बड़ी पूजा थी। पूजा मेजा स्थित एक स्कूल से हाईस्कूल की प्राइवेट पढ़ाई कर रही थी। शनिवार सुबह परिवार के कुछ लोग घर पर थे। इसी बीच पूजा एक कमरे में गमछे के सहारे फांसी लगा कर जान दे दी। काफी देर तक जब वह नजर नहीं आई तो परिजनों ने उसे आवाज दी। उसका कोई जवाब नहीं मिला तो घर में मौजूद लोग कमरे में गए। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। यह देख सभी परेशान हो गए। परिजन रोशनदान से झाकर देखे तो फांसी के फंदे से लटक रही उसकी लाश दिखाई पड़ी। यह देख उनके होश उड़ गए। खबर मिलने पर चौकी प्रभारी राजरूपपुर भुवनेश चौबे मौके पर पहुंचे गए। दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकलवाया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

छात्रा द्वारा खुदकुशी करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। परिजन भी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया गया है।

बचन सिंह सिरोही

इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive