-बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने बेटियों में भरा आगे बढ़ने का जोश

patna@inext.co.in

PATNA: बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा मुझे गर्व है उन बेटियों पर जो इतिहास बदलने का काम कर रही हैं, जो हम नहीं कर पाए उसे वह पूरा करके दिखा रही हैं. इन बेटियों के जज्बे को सलाम करते हुए उन्होंने कहा कि समय बदल गया है और तरक्की के ट्रैक पर बेटियों के कदम बेटों से आगे बढ़ रहे हैं. वह दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा आयोजित इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट की टॉपर बेटियों को सम्मानित करने के बाद बेटियों के हौसलों पर बोल रहीं थी. कृष्णा निकेतन ग‌र्ल्स स्कूल की दोनों स्टूडेंट्स की सफलता पर साथी स्टूडेंट्स समेत संस्थान गर्व महसूस कर रहा है.

बेटा ऐसे ही आगे बढ़ते रहो

बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा और शिक्षाविद आचार्य सुदर्शन महाराज ने क्लास 8 की नेशनल टॉपर श्रद्धा को 12 हजार और क्लास 8 की थर्ड टॉपर जायशा फातिमा को 3 हजार का चेक देकर सम्मानित किया.

मन में संकल्प, बनाना है प्राउड वीमन

शिक्षाविद आचार्य सुदर्शन महाराज ने कहा बेटियों में संस्कार भरकर तरक्की की राह पर दौड़ाना है. बेटियों की प्रतिभा को बढ़ाना है और जीवन का सिद्धांत बताना है. हमारा उद्देश्य किताबों के ज्ञान के साथ-साथ जीवन का उदेश्य बताना है. बेटियां मन में जो संकल्प ले रही हैं उसे पूरा कर रही हैं. हमरा संकल्प है प्राउड वीमन तैयार करना है. इस बीच संस्था के सचिव डॉ कुमार अरुणोदय ने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान से जरूरी जीवन का सिद्धांत बताना है. हमारा उद्देश्य पूरा हो रहा है जिसका ताजा उदाहरण दो बेटियों की सफलता है. मौके पर बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा को बुके देकर स्वागत किया गया. आचार्य सुदर्शन ने स्वलिखित धार्मिक पुस्तक भेंट की. दैनिक जागरण आई नेक्स्ट पटना के संपादकीय प्रभारी अश्वनी पांडेय और संतोष मिश्रा समेत स्कूल के टीचर और स्टाफ मौजूद रहे.

Posted By: Manish Kumar