- प्रतापगढ़ के दंपति ने अपनी खोई हुई बेटी सविता बताया

- कमिश्नर ने डीएनए टेस्ट के लिए प्रमुख सचिव गृह को लिखा लेटर

ALLAHABAD: पाकिस्तान से मंडे को अपने वतन पहुंची गीता को प्रतापगढ़ के कुंडा की फैमिली अपनी बेटी सविता बता रही है। सुनने व बोलने में अक्षम सविता 11 साल पहले बिहार के छपरा से अपने मामा के घर से गायब हो गई थी। इस मामले में प्रतापगढ़ के डीएम ने कमिश्नर राजन शुक्ला को लेटर लिखा था। कमिश्नर ने दावे के आधार पर डीएनए टेस्ट कराने के लिए प्रमुख सचिव गृह को मंडे को लेटर लिख दिया है। फैमिली के लोग गीता से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं।

कुंडा का है कुनबा

गीता को अपनी बेटी सविता बताने का दावा किया है कुंडा के महेशगंज के रामराज गौतम ने। उनके दो बेटे अनिल व विक्की तथा चार बेटियां फोटो, सविता, रीता व गीता हैं। सविता 11 साल पहले मामा के पास छपरा गई थी। उसके मामा घर छोड़कर चले गए थे और कई साल बाद लौटे थे। खबर मिली थी तो पूरा परिवार उनसे मिलने गया था। सविता को मामा ने अपने पास रोक लिया गया था। फरवरी 2004 में बताया गया कि सविता गायब हो गई है। तब से वह लोग उसको तलाश रहे हैं। पिछले दिनों जब टीवी पर पाकिस्तान में गीता के मिलने की खबरें आने लगीं तो रामराज के मन में आस जगी। कदकाठी के आधार पर उन्होंने सविता को अपनी बेटी बताया। यह बात वह पूरे दावे के साथ कह रहे हैं। कहते हैं उनकी बेटी बोल व सुन नहीं सकती है। आज वह उतनी ही बड़ी होती जितनी गीता है। कहा कि ईदी फाउंडेशन जिस युवती को लेकर भारत पहुंची है, वह उसकी बेटी सविता ही है।

बेटी को घर लेकर ही जाएंगे

मंडे दिन में ही रामराज अपनी पत्‍‌नी अनारा देवी के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उन्होंने कहा है कि वह अब अपनी बेटी को लिए बिना ही घर वापस जाएंगे।

Posted By: Inextlive