मैक्सवेल ने छक्का मारकर गेंद उड़ाई अंपायर ने दो बार नई बाॅल मंगवाई

2018-12-24T04:49:59+05:30

ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में सोमवार को धुरंधर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी देखने को मिली। मैक्सवेल ने इस टी20 मैच में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए दो बार गेंद गुम करा दी।

कानपुर। आईपीएल की तरह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 लीग बीबीएल में मैक्सवेल का तूफान देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मैक्सवेल इस लीग में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेल रहे और इस टीम के कप्तान भी हैं। मैक्सवेल को उनकी विस्फोटक बैटिंग के लिए याद किया जाता है। इसका एक नमूना सोमवार को मैदान में देखने को मिला जब मैक्सवेल ने इतना लंबा छक्का लगाया कि दो बार गेंद खो गई। इसमें एक छक्का मैक्सवेल ने उल्टा खेलते हुए लगाया जिसे देख दर्शक भी हैरान रह गए।

अंपायर को दो बार मंगवानी पड़ी गेंद

मेलबर्न स्टार्स की तरफ से बैटिंग करने आए मैक्सवेल ने 13वें ओवर में दर्शकों को अपनी तूफानी बैटिंग का नजारा दिखाया। ओवर की चौथी गेंद पर मैक्सी ने स्टांस बदलकर रिवर्स स्वीप खेलते हुए इतना लंबा छक्का लगाया कि गेंद मैदान के बाहर जा गिरी। इसके बाद अंपायर को नई गेंद मंगानी पड़ी। हालांकि मैक्सवेल यहां तक नहीं रुके उन्होंने अगली गेंद पर सीधे बल्ले से फिर उसी दिशा में शाॅट मारा। इस बार भी गेंद मैदान के बाहर पहुंची। मैक्सवेल की इस धुरंधर बैटिंग को देखते हुए अंपायर को दूसरी बार नई गेंद मंगवानी पड़ी।

A couple of balls lost in consecutive deliveries. In the same spot. With two wildly different shots.
Yes, Glenn!#BBL08 | @Weet_Bix pic.twitter.com/8LsRwWlYFe

— KFC Big Bash League (@BBL) December 24, 2018

मैक्सवेल की पारी में उड़ी विपक्षी टीम
मैक्सवेल ने अपनी इस विस्फोटक पारी में 27 गेंदों का सामना किया जिसमें 47 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से पांच छक्के निकले, हालांकि इसमें कोई चौका नहीं शामिल है। मैक्सी की इस इनिंग की बदौलत मेलबर्न ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा (47), निक लारकिन ने (45), मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 22 रनों की पारी खेली। होबार्ट हरीकेन्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा (3), डार्सी शॉर्ट ने (2) विकेट हासिल किए। हालांकि होबार्ट ने यह लक्ष्य चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। मेलबर्न की इस हार के साथ मैक्सवेल की पारी पर पानी भी फिर गया।
विराट का विकेट लेने का किया था दावा, इसलिए 7 साल का यह खिलाड़ी शामिल हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम में

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.