आधा दर्जन लोगों के हमले से किसी तरह बचकर भागे युवक

युवकों से 50 हजार रुपये लूटकर उनकी टाटा ऐस गाड़ी में तोड़फोड़ की

पीडि़तों के गांव के लोगों में आक्रोश, पुलिस ने टाला दो संप्रदायों में टकराव

जानी खुर्द : कस्बा सिवाल खास में मंगलवार को दो संप्रदायों में टकराव होने से बच गया। गोकशी का विरोध करने पर कस्बा सिवाल खास निवासी दूसरे समुदाय के आधा दर्जन लोगों ने महपा गांव निवासी दो भाइयों पर हमला बोल दिया। किसी प्रकार दोनों युवक आरोपियों के चंगुल से बचकर भाग निकले। इस दौरान भीड़ ने दोनों युवकों से 50 हजार रुपये लूटकर उनकी टाटा ऐस गाड़ी के शीशे फोड़ दिए। घटना के विरोध में महपा गांव निवासी ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित होकर घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। पीडि़त ने छह आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है।

रुपये भी लूटे

महपा गांव निवासी अरविन्द क्षेत्र में वाटर सप्लाई का काम करता है। मंगलवार दोपहर अरविन्द अपने भाई अमर के साथ टाटा ऐस गाड़ी से कस्बा सिवाल खास से दुकानदारों से वाटर सप्लाई के पैसे लेकर अपने घर के लिए चला था। आरोप है कि सिवाल-महपा सम्पर्क मार्ग पर खड़े आधा दर्जन लोगों ने हाथों में लाठी-डंडे टाटा ऐस गाड़ी को रुकवा लिया। हमलावरों ने अरविन्द और अमर पर गोकशी में अड़ंगा लगाने आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने टाटा ऐस गाड़ी के शीशे भी फोड़ दिए। हमलावरों ने अरविन्द से 50 हजार रुपये भी लूट लिए। किसी प्रकार अरविन्द और अमर वहां से भाग निकले।

कार्रवाई का आश्वासन

उधर, महपा गांव में घटना की जानकारी हुई तो बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो घटनास्थल की ओर चल दिए। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत किया। पीडि़त अरविन्द ने बताया कि एक माह पूर्व कस्बा सिवाल खास निवासी दो व्यक्तियों को गोकशी के लिए एक गाय को ले जाते हुए पकड़ लिया था। ग्रामीणों ने पिटाई करने के बाद दोनों आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया था। जिसके चलते ही उन पर जानलेवा हमला किया गया। घटना की तहरीर पीडि़त अरविन्द ने छह आरोपियों के खिलाफ दी है।

Posted By: Inextlive