डीएएससीबी बना 37वें उत्तराखंड गोल्ड कप का चैंपियन

2019-06-03T06:01:02+05:30

- देना बैंक को हरा डीएएससीबी ने गोल्ड कप किया अपने नाम

- डीएएससीबी दिल्ली के नमन शर्मा ने खेली 85 रनों की नॉटआउट पारी, बने मैन ऑफ द मैच

>DEHRADUN: 37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में डीएएससीबी दिल्ली ने देना बैंक दिल्ली को 3 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। डीएएससीबी दिल्ली की ओर से नमन शर्मा ने शानदार नॉटआउट 85 रनों की पारी खोली और उन्हें फाइनल मैच के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देना बैंक ने 43.4 ओवर में बनाए 237 रन

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू)की ओर से रेंजर्स ग्राउंड में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में संडे को डीएएससीबी दिल्ली व देना बैंक दिल्ली के बीच फाइनल मैच हुआ। सुबह डीएएससीबी ने टॉस जीता और देना बैंक दिल्ली को पहले खेलने का न्यौता दिया। देना बैंक की स्टार्टिग बेहतर नहीं रही और तीन बल्लेबाज केवल 38 रनों पर ही पवेलियन लौट आए। हरजीत ने 4, प्रशांत ने 8 व राहुल दलाल ने केवल 2 रनों का योगदान दिया। लेकिन चेतन बिष्ट व जोंटी सिद्धू 24 ने पारी के स्कोर को आगे बढ़ाया और 91 के योग पर जोंटी आउट हो गए। जबकि चेतन बिष्ट ने 64, वैभव सूद ने 35 व दीपक चंदीला ने 55 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार से देना बैंक दिल्ली की पूरी टीम निर्धारित 45 ओवरों के एवज में केवल 43.4 ओवर खेलकर महज 237 रनों पर ऑलआउट हो गई। डीएएससीबी की ओर से सुबोध भाटी ने 4 व मोहम्मद अारिफ ने 2 विकेट हासिल किए।

3 विकेट शेष रहते डीएएससीबी ने जीता मैच

238 रनों के टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी डीएएससीबी की टीम की भी शुरुआत ज्यादा बेहतर नहीं रही। सलामी बल्लेबाज गौरव तोमर ने 4 व दीपक ने 15 रन बनाए और पवेलियन लौट आए। लेकिन उसके बाद शलभ श्रीवास्तव ने 49 व नमन शर्मा ने सधी बल्लेबाजी करते हुए 85 रन बनाए। डीएएससीबी दिल्ली ने 44.2 ओवर में 7 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। टीम की ओर से चरनजीत ने 26 व सुबोध भाटी ने 18 रन बनाए। देना बैंक की ओर से विनय मीणा व शिवांक वशिष्ठ ने 2-2 विकेट चटकाए।

आईजी होमगार्ड ने बांटे प्राइज

आयोजक कर्ताओं के अनुसार समापन के लिए सीएम व खेल मंत्री को आमंत्रित किया गया था। लेकिन कारणवश वे नहीं पहुंच पाए। आखिर में बतौर चीफ गेस्ट आइजी होमगार्ड पुष्पक ज्योति ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर निंबस एकेडमी के चेयरमैन राजेश तिवारी, सीएयू के प्रेसीडेंट हीरा सिंह बिष्ट, सचिव पीसी वर्मा, प्रभारी सचिव महिम वर्मा, कोषाध्यक्ष एएस मेंगवाल, नीनू सहगल आदि मौजूद रहे।

::टूर्नामेंट के पुरस्कार विजेता::

-विनर-डीएएससीबी दिल्ली

-प्राइजमनी--तीन लाख रुपये व ट्रॉफी

-रनरअप--देना बैंक दिल्ली

-प्राइजमनी-- दो लाख रुपये व ट्रॉफी

-मैन ऑफ द टूर्नामेंट--राहुल दलाल, देना बैंक।

-प्राइज मनी--50 हजार रुपये

-बेस्ट बैट्समैन-शलभ श्रीवास्तव, डीएएससीबी दिल्ली।

-प्राइज मनी-- पांच हजार रुपये।

-बेस्ट बॉलर-विनय मीणा, देना बैंक

-प्राइजमनी--पांच हजार रुपये

इमर्जिंग प्लेयर-तनुष गुसाईं, सीएयू।

inextlive from Dehradun News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.