- रुड़की आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी में लूट का संदिग्ध बिहार में गिरफ्तार

- बिहार में लूट के मामले में गिरफ्तार एक आरोपी के इस लूट में शामिल होने का संदेह

- उत्तराखंड पुलिस बी वारंट पर लाई आरोपी को, आज हो सकता है खुलासा

देहरादून: आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के देहरादून और रुड़की ऑफिस में हुई लूट मामले में उत्तराखंड पुलिस को बिहार में पकड़े गए एक आरोपी से खुलासे की उम्मीद है। यह आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी में हुई 32 किलो सोने की लूट मामले में पिछले दिनों अरेस्ट किया गया था। दून पुलिस ने जब मुजफ्फरपुर में मिले सीसीटीवी फुटेज का रुड़की की वारदात में शामिल संदिग्धों की फुटेज से मिलान कराया गया तो इसमें एक बदमाश दोनों फुटेज में पहचाना गया। इसके आधार पर पुलिस को शक है कि तीन माह के भीतर उत्तराखंड और बिहार में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाली एक ही गैंग थी, हालांकि टीमें अलग-अलग होने के इनपुट मिले हैं। बिहार में गिरफ्तार आरोपी को पुलिस बी वारंट पर लेकर हरिद्वार रवाना हो चुकी है।

तो तीन लूटों में एक ही गैंग का हाथ

पिछले वर्ष 30 नवंबर को डालनवाला कोतवाली क्षेत्र व इसके बाद 25 फरवरी को रुड़की (हरिद्वार) में आईआईएफएल गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिसेज में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। दोनों जगह अपराध का तरीका एक ही था, ऐसे में पुलिस को शक था कि दोनों वारदातों में एक ही गैंग का हाथ हो। लेकिन, देहरादून में वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर ही उखाड़ ले गए थे, ऐसे में पुलिस को कोई फुटेज नहीं मिला। लेकिन, 25 फरवरी को जब रुड़की में इसी तर्ज पर लूट को अंजाम दिया गया तो वहां सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगे। इससे पहले ही 6 फरवरी को मुजफ्फरपुर (बिहार) में मुथूट फाइनेंस कंपनी में 32 किलो सोने की लूट हुई थी। 10 फरवरी को 3 आरोपियों को बिहार पुलिस ने दबोच लिया था। 4 दिन पहले ही एक और आरोपी बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों की मानें तो बाद में गिरफ्तार हुआ बदमाश रुड़की की वारदात में शामिल था। इसकी पुष्टि रुड़की और मुजफ्फरपुर लूटकांड के फुटेज के मिलान से हुआ। आरोपित मूलरूप से गोरखपुर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उत्तराखंड पुलिस उसे वारंट बी पर लेकर हरिद्वार रवाना हो चुकी है। माना जा रहा है कि हरिद्वार पुलिस बुधवार को रुड़की में हुई लूट की वारदात का खुलासा कर सकती है।

48 घंटे की मिली है रिमांड

हरिद्वार पुलिस को रुड़की लूटकांड में शामिल आरोपित की 48 घंटे की रिमांड मिली है। रिमांड की अवधि वेडनसडे दोपहर 3 बजे खत्म हो रही है। ऐसे में पुलिस वेडनसडे दोपहर तक रुड़की में हुई लूट का खुलासा कर सकती है। सूत्रों की मानें तो दून में हुई लूट के बारे में भी आरोपित से इनपुट मिले हैं।

देहरादून और रुड़की में गोल्ड लोन कंपनी में लूट की वारदात को लेकर जांच अंतिम चरण में है। जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

- अजय रौतेला, आईजी गढ़वाल

Posted By: Inextlive