इस बार हल्की और डिजाइनदार ज्वैलरी की है धूम

2019-05-05T06:01:00+05:30

अक्षय तृतीया पर अट्रैक्टिव और आकर्षक ज्वैलरी के साथ मार्केट तैयार

कम कीमत में अच्छी डिजाइन की ज्वैलरी इस बार कस्टमर्स को लुभाएगी

अब दूसरों की ज्वैलरी देखकर आहे भरने की जरूरत नहीं है। आप खुद अट्रैक्टिव डिजाइन की ज्वैलरी ले सकते हैं। गोल्ड-चांदी की कीमतों में कमी का असर है कि च्वेलरी मार्केट में इस बार बेहद कम कीमत में नई-नई डिजाइन की लाइटवेट च्वेलरी अवेलेबल है। ये आपके शौक को पूरा करने के साथ-साथ आपकी जेब का भी ख्याल रखेगी। इस अक्षय तृतीया के लिए लाइट वेट च्वेलरी की डिमांड सबसे अधिक है। बैंगल, ईयर रिंग, रिंग, पेंडेंट आदि की लेटेस्ट डिजाइन की ज्वैलरी परचेज करने वालों की संख्या काफी बढ़ रही है। सिटी के प्रतिष्ठित ज्वैलरी शोरूम्स में रोज न्यू डिजाइन की ज्वैलरी को लेकर प्री बुकिंग व इंक्वायरी आ रही है।

भारी गहनों का गया जमाना

भारी और लम्बे नेकलेस का जमाना अब लद गया है। महिलाएं ऐसे नेकलेस पहनना पसंद करती हैं जो हल्के और छोटे हों ताकि रोज ऑफिस या घर में भी आराम से पहन सकें.इस समय यंगेस्ट वूमेन में लाइट वेट च्वेलरी बेहद डिमांडेड है। इसी डिमांड को कैश कराने के लिए च्वेलर्स ने कम वजन के गोल्ड शार्ट नेकलेस की बेहतरीन डिजाइन्स मार्केट में उतारी है। इसे रोज पहना जा सकता है।

सस्ती और स्टाइलिश ज्वैलरी

महंगाई को देखते हुए सराफा बाजार में सस्ती और स्टाइलिश ज्वैलरी की डिमांड है। कम कीमत में बेहतरीन डिजाइन की ज्वैलरी कस्टमर्स की पसंद बन रही है। अक्षय तृतीया पर हल्की रिंग, चूड़ी, कंगन, हल्के चेन, नेकलेस सेट की मांग काफी बढ़ गई है। लोग ज्वैलरी की खरीदारी के लिए अक्षय तृतीया के मुहूर्त का लाभ लेना चाहते हैं। वेडिंग सीजन शुरू होने से पहले से ही कस्टमर्स की इंक्वायरी शुरू हो चुकी है। ज्वेलर्स की मानें तो वेडिंग सीजन में सिल्वर-गोल्ड का मार्केट काफी अच्छा जा रहा है। लोग गोल्ड को लेकर सबसे ज्यादा क्रेजी हैं। हाथ से नक्काशी की गई टेम्पल ज्वैलरी, डायमंड रिंग, पेंडल सेट, लेडीज ब्रेसलेट, नोज रिंग, ईयर रिंग, इंडियन और इटेलियन डिजाइन में उपलब्ध ज्वैलरी बहुत पसंद की जा रही है।

ऑफर से लुभाने का प्रयास

शहर के प्रतिष्ठित ज्वैलरी शोरूम्स में अक्षय तृतीया व वेडिंग सीजन को मिक्स करते हुए स्पेशल ऑफर दिया जा रहा है। कहीं एक्सचेंज आफर की धूम है तो कहीं मेकिंग चार्ज में छूट दी जा रही है। कहीं-कहीं खास कलेक्शन पर 20 से 30 परसेंट की छूट दी जा रही है। शोरूम में चार से छह हजार से लेकर अधिकतम 50 हजार रेंज की लाइट वेट की ज्वैलरी उपलब्ध है। इसके अलावा यहां 4 से 5 ग्राम तक का आकर्षक मंगलसूत्र 12 से 15 हजार में उपलब्ध है।

एंटिक व गोल्ड की लाइट वेट में न्यू डिजाइन की ज्वैलरी कस्टमर्स को काफी अट्रैक्ट कर रही हैं। इस समय लाइट ज्वैलरी की डिमांड सबसे ज्यादा है। छह से 50 हजार तक रेंज में एक से बढ़कर एक लाइट वेट ज्वैलरी सेट उपलब्ध है।

अभय अग्रवाल, ओनर

ट्रूसो, गोदौलिया

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.