सोनाचांदी फिसला शेयर बाजार उछल कर नर्इ ऊंचार्इ पर पहुंचा

2018-08-08T05:41:17+05:30

कमजोर घरेलू मांग के कारण सोनाचांदी के भाव फिसल कर गिरावट के साथ बंद हुए जबकि बुधवार को बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त लिवाली के कारण शेयर बाजार रिकाॅर्ड नर्इ ऊंचार्इ पर पहुंच गए।

नर्इ दिल्ली/मुंबर्इ (पीटीआर्इ)। वैश्विक स्तर पर मजबूत रुख के बावजूद घरेलू बाजार में आभूषण निर्माताआें की फीकी मांग के कारण सोने के भाव 20 रुपये टूटकर 30,565 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए। वहीं कमजोर आैद्योगिक मांग आैर सिक्का निर्माताआें की बेरुखी से चांदी के भाव भी 85 रुपये नीचे 38,915 रुपये प्रति किलो पर बंद हुए। जानकारों का मानना था कि सराफा के वैश्विक रुख में मजबूती के कारण सोने के भाव में ज्यादा गिरावट नहीं हो सकी। वैश्विक स्तर पर सोने के भाव सिंगापुर बाजार में 0.32 प्रतिशत उछल कर 1,214.40 डाॅलर प्रति आउंस तक पहुंच गए।
शेयर बाजार अब तक की सर्वाधिक ऊंचार्इ पर
रिलायंस इंडस्ट्रीज, बैंकिंग शेयरों में जबरदस्त लिवाली आैर मिलेजुले ग्लोबल रुख से शेयर बाजार बुधवार को एक बार फिर एक नर्इ ऊंचार्इ पर पहुंच गया। बुधवार को कारोबार के दौरान बीएसर्इ सेंसेक्स 221.76 अंक उछलकर 37,887.56 अंक के स्तर पर बंद हुआ। वहीं एनएसर्इ निफ्टी 60.55 अंक चढ़कर 11,400 अंक की नर्इ ऊंचार्इ पर पहुंच गया। आरआर्इएल, एसबीआर्इ, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, येस बैंक आैर एचडीएफसी बैंक में जबरदस्त लिवाली देखने को मिली। निफ्टी का बैंक इंडेक्स पहली बार 28,000 के स्तर को पार कर गया। ब्रोकरों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों आैर घरेलू संस्थागत निवेशकों की खरीदारी से बाजार को मजबूती मिली।
अक्षय तृतीया पर बढ़ी सोने-चांदी की चमक, त्‍योहारी खरीद से चढ़े भाव
मोदी के कार्यकाल में इनवेस्टर्स हुए मालामाल, आपका क्‍या हुआ? देखें फैक्‍ट्स


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.