अब सुबह उठते ही गूगल असिस्‍टेंट आपको सुनाएगा गुड न्‍यूज!

2018-08-23T03:41:10+05:30

गूगल असिस्‍टेंट अब लोगों की सुबह को खुशनुमा बनाने जा रहा है। इसके लिए वो यूजर्स को दिन की शुरुआत में अच्‍छी और पॉजिटिव खबरें बोलकर सुनाएगा।

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) अगर सुबह उठते ही अखबार में छपी क्राइम और मर्डर जैसी खबरें पढ़कर आपका मूड खराब हो जाता है, या फिर ऐसी खबरों से बचने के लिए आप अखबार या मोबाइल फीड चेक ही नहीं करते। तो जनाब अब आपको सोच बदलने की जरूरत है। इसके लिए गूगल ने अपने वॉयस असिस्‍टेंट के साथ एक नया फीचर शुरु किया है। जो आपके दिन की खूबसूरत शुरुआत करने का भरोसा दिलाएगा।

कहिए Hey Google, tell me something good और वो आपको खुश कर देगा
गूगल ने अपने ऑफिशियल स्‍टेटमेंट में बताया है कि दिन की शुरुआत में बुरी और निगेटिव खबरें पढ़ या सुनकर कई बार दिन खराब हो जाता है। ऐसे में हमनें गूगल असिस्‍टेंट में एक नया फीचर जोड़ा है। जिसके द्वारा अगर यूजर असिस्‍टेंट को बोले 'Hey Google टेल मी समथिंग गुड', तो वो अपने क्‍यूरेटेड न्‍यूज डेटा बेस में से बेहतरीन, पॉजिटिव और मोटिवेशनल खबर को खोजकर तुरंत ही यूजर को सुनाएगा। इन खबरों में फन न्‍यूज के साथ साथ ऐसे लोगों की खबरें भी होंगी, जो लोग रियल लाइफ में तमाम प्रॉब्‍लम्‍स से लड़कर आगे बढ़े हैं या दूसरों की मदद के लिए वो दिन रात एक किए हुए हैं। बता दें कि शुरुआती फेज में गुड न्‍यूज सुनाने वाली यह सुविधा सिर्फ अमेरिकी यूजर्स को मिलने जा रही है। हो सकता है जल्‍दी ही भारत समेत दूसरे देशों मे भी लोगों के दिन की शुरुआत गुड न्‍यूज से हो।

सॉल्‍युशन जर्नलिज्‍म द्वारा शुरु हुई ये सर्विस
गूगल की क्रिएटिव लैब के डायरेक्‍टर रेयान बुर्के का कहना है कि पूरी दुनिया में लोगों की मीडिया डाइट यानि खबरों की भूख में तमाम निगेटिव खबरों के साथ पॉजिटिव खबरें भी शामिल होती हैं। ऐसे में हम एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन सॉल्‍युशन जर्नलिज्‍म के साथ मिलकर काम कर रहे है। सॉल्‍युशन जर्नलिज्‍म गूगल न्‍यूज पर मौजूद तमाम खबरों में रियल गुड न्‍यूज खोजेगी। यह प्रयास है कि लोग गुड और पॉजिटिव खबरें सुनकर नई ताकत और ऊर्जा से भर जाएं।

स्‍मार्टफोन और गूगल स्‍पीकर पर मिलेगी यह सुविधा
मॉर्निंग में गुड न्‍यूज सुनने की यह सुविधा सभी गूगल असिस्‍टेंट इनेबिल्‍ड डिवाइसेस पर मिलेगी। एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन, स्‍मार्ट डिस्‍प्‍ले, और गूगल होम स्‍मार्ट स्‍पीकर द्वारा यूजर्स गुड न्‍यूज फीचर का आनंद उठा पाएंगे। आपको बता दें कि गूगल असिस्‍टेंट फिलहाल दुनिया की 5 हजार स्‍मार्ट डिवाइसेस से कनेक्‍ट होकर उनके काम को आसान बना सकता है।

व्‍हाट्सऐप की तरह अब जीमेल यूजर्स भी भेजा गया गलत ईमेल ले सकेंगे वापस! ये है तरीका

स्मार्टफोन में स्‍क्रीनशॉट लेना है बड़ा आसान, बस यह तरीका जान लीजिए

फेक न्‍यूज को इंसानों से पहले पहचान लेगा यह नया कंप्‍यूटर प्रोग्राम, देखिए इसका कमाल


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.