गूगल की फ्री वाईफाई भारत के 400 रेलवे स्टेशनों तक पहुंची

2018-06-07T06:51:38+05:30

गूगल ने भारत के रेलवे स्टेशनों को मुफ्त इंटरनेट सुविधा से जोड़ने का अपना सार्वजनिक वाईफाई प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इसी तरह असम का डिब्रूगढ़ रेलवे स्टेशन गुरुवार को इस प्रोग्राम से जुड़ने वाला 400 वां स्टेशन बन गया है।

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत यह पहल
नई दिल्ली (आईएएनएस)।
गूगल ने भारत के रेलवे स्टेशनों को मुफ्त इंटरनेट उपलब्ध कराने का अपना सार्वजनिक वाई-फाई प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इसी तरह असम का डिब्रूगढ़ रेलवे स्टेशन गुरुवार को गूगल के इस प्रोग्राम से जुड़ने वाला 400 वां स्टेशन बन गया है। बता दें कि गूगल ने रेलटेल की मदद से 2016 में सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत एक प्रमुख पहल के रूप में भारत के 400 रेलवे स्टेशनों को निःशुल्क वाई-फाई सेवाएं उपलब्ध कराने एक प्रोग्राम लॉन्च किया था।

लाखों-करोड़ों भारतीयों को जोड़ने की मुहिम

गूगल के मुताबिक रेलटेल के साथ मिलकर लाखों-करोड़ों भारतीयों को जोड़ने की उनकी मुहिम कामयाब हो रही है। रेलटेल, भारतीय रेलवे का तकनीकी विभाग है। डिजिटल इंडिया के तहत पहले साल में गूगल ने रेलवे के साथ मिलकर 100 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन्स को फ्री वाई-फाई के साथ जोड़ा। जिससे कि करीब 15 हजार लोगों को पहली बार हर रोज मुफ्त में इंटरनेट इस्तेमाल करने को मिला।
30 मिनट के लिए इंटरनेट का कोई शुल्क नहीं
बता दें कि इस नि:शुल्क वाई-फाई सेवा के तहत किसी भी उपभोक्ता को पहले 30 मिनट के लिए इंटरनेट का कोई शुल्क नहीं देना होता है। इस समय के दौरान प्रति व्यक्ति अपने स्मार्टफोन में 350 MB तक डेटा मुफ्त इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपहरण के कुछ ही घंटों बाद घर लौटी पाकिस्तानी पत्रकार

पाकिस्तान में आईएस का हमला, तीन सैनिकों की मौत


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.