अब गूगल मैप आपको देगा लाइव ट्रैफिक अपडेट साथ में और भी बहुत कुछ!

2018-07-01T08:45:14+05:30

Android और iPhone स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल और फेसबुक आजकल तमाम नई नई सर्विसेस और फीचर लेकर आ रहे हैं। इस बार गूगल मैप ने अपने यूजर्स को नए और कमाल के फीचर देने का मन बनाया है।

लाइव ट्रैफिक अपडेट और इंसीडेंट की जानकारी देगा गूगल मैप

कानपुर। गूगल मैप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए फेवरेट प्लेसेस, स्‍पॉट्स और फूड ज्‍वाइंट के रिकमेंडशन का फीचर ऑन किया है और अब गूगल मैप अपने यूजर्स को लाइव ट्रैफिक अपडेट भी देने जा रहा है। द वर्ज के मुताबिक, इस सर्विस का मतलब है कि आपके इलाके में या आप जहां कहीं भी जा रहे हैं। वहां पर कहां जाम लगा है? कहां रास्ता ब्‍लॉक है? या फिर उस इलाके में आज क्‍या खास इवेंट होने जा रहा है। इन सब बातों कह जानकारी पहली बार गूगल मैप अब आपको देने जा रहा है।



Waze
नेवीगेशन प्रोग्राम की मदद से आपकी जिंदगी बनेगी आसान

गूगल मैप पर इंसीडेंट रिपोर्टिंग और ट्रैफिक नेवीगेशन की जानकारी देने के लिए गूगल ने अपने नेवीगेशन प्रोग्राम वेज की मदद ली है। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट बताती है कि Google ने 5 साल पहले इजराइल की मैप ऐप Waze को एक अरब डॉलर से ज्‍यादा की कीमत पर खरीदा था। टेकक्रंच के मुताबिक GPS आधारित इस नेवीगेशन ऐप पर तमाम यूजर्स खुद ही बहुत सारी लोकल जानकारियां शेयर करते रहते हैं। जैसे... कहां पर रोड ब्लॉक हैं, या कहां पर आज जाना मना है, या फिर कहां पर ट्रैफिक ज्यादा है, या शहर के किस इलाके में कोई एक्सीडेंट हो गया है, या फिर शहर में आज कहां कुछ खास इवेंट हो रहा है। पब्लिक से लिए गए इसी महत्वपूर्ण डाटा को कंबाइंड करके अब Google मैप अपने सभी यूजर्स को देगा। इन सभी जानकारियों से शहर में चलने वाले या शहर के बाहर हाईवे पर चल रहे लोगों को भी काफी आसानी होगी। गूगल मैप की इस सर्विस से यूजर्स का समय भी बचेगा और उन्हें किसी परेशानी में फंसने से भी निजात मिल पाएगी।


अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता!

इतना इंटेलिजेंट है यह CCTV कैमरा, कि लाइव रिकॉर्डिंग में खुद ही पकड़ लेता है चोर को!

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.