- जानकीपुरम एरिया में सरेशाम घटना से हड़कंप

- जांच का बहाना बनाकर पुलिस मामले को दबाने में जुटी

LUCKNOW: जानकीपुरम एरिया में दुस्साहसी बाइकसवार बदमाशों ने एक महिला को शिकार बनाते हुए उसका पर्स छीनने की कोशिश की, लेकिन बहादुर महिला बदमाशों से भिड़ गई। करीब 10 मिनट तक बीच सड़क में संघर्ष चलता रहा। आखिरकार बदमाशों ने घबराहट में महिला को मुंह पर तमंचे की बट से वार कर घायल कर दिया और उसका पर्स लूटकर फरार हो गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश करने के बजाय मामले को दबाने की कोशिश शुरू कर दी। खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी थी।

बेटे के साथ जा रही थी

जानकीपुरम स्थित जानकीपुरम गार्डन निवासी ध्रुवनारायण सिंह एक निजी फर्म में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। वह इन दिनों मैनपुरी में तैनात हैं। ध्रुव की पत्‍‌नी पूनम सिंह बेटे तुषार के साथ गोरखपुर में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर वापस लौट रही थीं। रेलवे स्टेशन से पूनम ऑटो पर सवार हो गई। रात करीब 8.30 बजे वह ऑटो से जानकीपुरम के भावना काम्प्लेक्स के सामने उतरीं और रिक्शे से घर के लिये चल पड़ीं।

पीछे से आ धमके बदमाश

अभी उनका रिक्शा कुछ दूर ही चला था कि छुइयापुरवा पुलिस चौकी से चंद कदम पहले पीछे से बाइकसवार दो बदमाश वहां आ पहुंचे। अभी पूनम कुछ समझ पाती इससे पहले ही बाइक में पीछे बैठे बदमाश ने झपट्टा मारकर उनका पर्स छीनने की कोशिश की। पर, पूनम ने पर्स पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए रिक्शे से कूद पड़ीं। देखते ही देखते बदमाश और पूनम के बीच सड़क पर संघर्ष शुरू हो गया। करीब 10 मिनट तक बीच सड़क उनके बीच संघर्ष चलता रहा, लेकिन कोई भी पूनम की मदद को आगे न आया। आखिरकार बदमाश ने तमंचे की बट से पूनम के मुंह पर वार कर दिया। जिससे वह चोटिल हो गई। इसके बाद बदमाश उनका पर्स लूटकर फरार हो गए। पूनम के मुताबिक, पर्स में 4.50 लाख रुपये की ज्वैलरी थी।

इलाज कराने के बाद घर पर छोड़ा

बदमाशों के फरार हो जाने के बाद पूनम ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पूनम को करीब स्थित निजी हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद पुलिसकर्मियों ने पूनम को उनके घर ले जाकर छोड़ दिया। सोमवार रात की इस घटना को पुलिस मंगलवार रात तक दबाती रही। जब मामले की जानकारी मीडिया को लगी तो इंस्पेक्टर जानकीपुरम तेजपाल सिंह ने पीडि़ता से आनन-फानन तहरीर ले ली और जांच का बहाना बनाने लगे। उन्होंने बताया कि तहरीर पर जांच की जा रही है, घटना की पुष्टि होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive