- सभी जिम्मेदार विभागों को सौंपी गई जरूरी व्यवस्था

- डीएम ने मीटिंग कर सभी को दिए जरूरी दिशा निर्देश

GORAKHPUR: खिचड़ी के मेले की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। आने वाले श्रद्धालुओं को कोई प्रॉब्लम न हो इसके लिए गुरुवार को डीएम संध्या तिवारी की अध्यक्षता में मीटिंग ऑर्गनाइज की गई। इसमें नगर निगम, बिजली विभाग, आवास विकास व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान डीएम ने सभी को निर्देशित किया कि जनपद के गोरखनाथ मंदिर में ऑर्गनाइज होने वाले खिचड़ी मेला के लिए जो भी काम होने हैं, उसे फौरन पूरा कर लिया जाए।

उपलब्ध कराएं ड्यूटी लिस्ट

इस दौरान डीएम ने विभागों की अलग-अलग समीक्षा करते हुए नगर निगम, स्वास्थ्य और बिजली विभाग को निर्देश दिया कि मेले के दौरान जो भी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है, उनके ड्यूटी प्वाइंट के साथ ही उनका नाम और मोबाइल नम्बर की लिस्ट उपलब्ध कराएं। डीएम ने सिक्योरिटी के लिए एसपी सिटी को निर्देश दिया कि मेले की सुरक्षा व्यवस्था की जांच अच्छे से कर लें। उन्होंने बिजली सुरक्षा के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मेले के दौरान लगने वाले उपकरणों के सुरक्षा की जांच कर लें और जो भी कमियां हो उसे ठीक करा दें।

सभी विभागों को जिम्मेदारी

मेले के मद्देनजर डीएम ने सभी जिम्मेदार विभागों के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ को मेले के दौरान पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने बस और ट्रेंस में होने वाली भीड़ के लिए भी जिम्मेदारों को जरूरी निर्देश दिए कि वह अपनी-अपनी व्यवस्था को दुरुस्त रखें। मौके पर नगर आयुक्त बीएन सिंह, एडीएम सिटी रजनीश चन्द्र, एसपी सिटी हेमराज मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी रवीन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive