- हजारों का बिल पाकर परेशान हो रहे कंज्यूमर्स, बिजली ऑफिस पहुंचने पर भी नहीं हो पा रहा सुधार

GORAKHPUR: बिजली का बढ़ा हुआ बिल आए दिन सिटी के कंज्यूमर्स को झटका दे रहा है। बिल सुधार के लिए कंज्यूमर्स जब बिजली ऑफिस पहुंच रहे हैं तो वहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। आलम ये कि शहर के तारामंडल, शाहपुर, शिवपुर सहबाजगंज, विकासनगर, राप्ती नगर के अधिकांश कंज्यूमर्स इसे लेकर काफी परेशान हैं।

केस 1 - शाहपुर एरिया के मानस विहार कॉलोनी के रामगती दास का कहना है कि बिजली विभाग से दो किलोवाट का कनेक्शन लिया है। दो कमरे का मकान है। पहले चार से पांच सौ रुपए ही बिल आता था लेकिन इधर एक से दो हजार आ रहा है। बिल सुधार के लिए जब बिजली निगम कार्यालय पहुंचा तो बिल नहीं ठीक कराया जा सका।

केस 2 - तारामंडल के रहने वाले संदीप अग्रवाल का कहना है कि मीटर रीडिंग कर्मी मनमाने तरीके से रीडिंग लेकर जा रहे हैं। जहां पहले बिल एक हजार रुपए आ रहा था। अब चार से पांच हजार रुपए आ रहा है। बिल मिलने के बाद ज्ञात हुआ की रीडिंग से अधिक बिल दिया जा रहा है। इसे लेकर बिजली निगम कार्यालय पर पहुंचा तो यहां पर बताया गया कि रीडिंग दोबारा कराकर आएं। रीडिंग के बाद भी बिल में सुधार नहीं किया जा रहा है।

केस 3- विकास नगर के रहने वाले मेगू लाल का कहना है कि बिजली निगम कर्मचारियों की लापरवाही से कंज्यूमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर महीने बिल बढ़ा कर दिया जा रहा है। जिसके चलते बिजली निगम कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है फिर भी बिल में सुधार नहीं किया जा रहा।

वर्जन

मीटर रीडिंग के आधार पर ही एजेंसी द्वारा बिल बनाए जा रहे हैं। यदि कंज्यूमर्स के बिल में गड़बड़ी हो रही है तो वह बिजली निगम के ऑफिस पर पहुंच कर ठीक करा सकते हैं। कोई कर्मचारी इसमें लापरवाही करता है तो शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

- एके सिंह, अधीक्षण अभियंता, शहर

Posted By: Inextlive