- जिले में मर्डर का ठेका लेकर शातिर करते रहे लूटपाट

- पांच बदमाशों को पुलिस ने किया अरेस्ट, अन्य की तलाश

GORAKHPUR: मोहद्दीपुर मोहल्ला निवासी प्रॉपर्टी डीलर ओम प्रकाश पांडेय के मर्डर की छह लाख रुपए में सुपारी लेने वाले पांच शातिर बदमाशों को क्राइम ब्रांच की टीम ने अरेस्ट किया. एडवांस में दो लाख 90 हजार रुपए लेकर शातिरों ने रेकी शुरू कर दी थी. एसएसपी से मामले की शिकायत होने पर क्राइम ब्रांच ने दबोचा. बदमाशों के इस गैंग ने पीपीगंज एरिया में शराब के दो ठेकों पर भी लूटपाट की थी. एसएसपी ने बताया कि फरार बदमाशों के खिलाफ ईनाम जारी किया जाएगा. गैंग बनाकर समाज में भय पैदा करते हुए धन कमाने की कार्रवाई भी होगी.

नए गैंग को दी सुपारी, घेराबंदी में धराए

मोहद्दीपुर के ओम प्रकाश पांडेय प्रॉपर्टी का काम करते हैं. उनका भूमि विवाद नटवर तिवारी और दिनेश तिवारी संग चल रहा था. आरोप है कि उनके मर्डर की सुपारी बदमाशों के नए उभरते हुए गैंग शक्ति चौहान और मनोज साहनी को दी गई. छह लाख रुपए में सौदा तय हुआ. दो लाख 90 हजार रुपए एडवांस का पेमेंट हो गया. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को सूचना मिली कि बदमाशों का गैंग पनियरा की तरफ से पीपीगंज आ रहा है. क्राइम ब्रांच, पीपीगंज पुलिस की टीम ने कल्याणपुर में बैसी माई स्थान के पास घेराबंदी कर ली. इस दौरान पुलिस को चकमा देकर दो युवक भाग गए. पांचों से पूछताछ में पता लगा कि इनके गैंग के बदमाशों ने पीपीगंज में लूटपाट की है.

बारात से लौट रहे ते, दुकान में कर ली लूटपाट

पकड़े गए बदमाश शक्ति चौहान और कमलेश ने पुलिस को बताया कि पीपीगंज के जंगल बिहुली में 26 मई, राजाबारी जसवल में तीन मार्च को शराब की दुकानों में लूटपाट हुई थी. उस वारदात में शक्ति, कमलेश और उनका तीसरा साथी राहुल शामिल था. बारात से लौटते समय राजाबारी जसवल में दुकान लूटी. जबकि जंगल बिहुली में रिश्तेदारी से वापस आते हुए शिकार बनाया. पुलिस चेकिंग में फरार हुए राहुल और मनोज साहनी की तलाश टीम कर रही है. प्रॉपर्टी डीलर की सुपारी देने वाले नटवर और दिनेश को पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है. उधर यह भी सामने आया कि इसी गैंग के बदमाशों ने खजनी में शादी समारोह में गोली दागी थी. लुटेरों का यह गैंग पूरे जिले में घूम-घूमकर वारदात कर रहा था. इनके खिलाफ खजनी, कैंट, पीपीगंज सहित कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं.

पुलिस ने इनको किया अरेस्ट

शक्ति चौहान, मोहरीपुर, चिलुआताल

कमलेश प्रजापति, मोहरीपुर चिलुआताल

मनोज चौहान, मोहरीपुर चिलुआताल

लक्खीचंद मोहरीपुर, चिलुआताल

सुनील चौहान, मोहरीपुर, चिलुआताल

इनकी तलाश में जुटी पुलिस

मनोज साहनी, राहुल, नटवर और दिनेश

यह सामान हुआ बरामद

एक पिस्टल, एक खोखा, एक कारतूस, एक बाइक और 11 हजार 60 रुपए नकदी.

वर्जन

बदमाशों के एक नए गैंग का पर्दाफाश हुआ है. इसमें शातिर लुटेरों के अलावा सुपारी लेकर मर्डर करने वाले बदमाश शामिल हैं. प्रॉपर्टी डीलर के मर्डर की छह लाख रुपए में सुपारी ली थी. इनके अन्य साथियों की तलाश में पुलिस टीम जुटी है.

- डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Syed Saim Rauf