- गोरखपुराइट्स ने माना कि सीएम सिटी में हो रहा है काम

- कई अटकी योजनाओं को भी मिली है रफ्तार

- अधिकारियों की लापरवाही और अनदेखी की वजह से हो रही है देर

GORAKHPUR: सीएम सिटी में काम की रफ्तार तो बढ़ी है, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी और सुस्त रैवेये की वजह से काम पूरे नहीं हो पा रहे हैं। अगर जिम्मेदार लगातार काम करने वाली फर्म पर दबाव बनाकर रखें और जो भी बजट की जरूरत पड़ रही है, उससे शासन को अवगत कराएं, तो जल्द बदले हुए गोरखपुर की तस्वीर उनके साथ होगी और लोगों को शहर में में वक्त बिताने और आउटिंग करने के ठिकाने मिल जाएं। जब दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सीएम सिटी में रहने वालों का दिल टटोला तो यह बातें सामने आई। पिछले कई साल से चल रहे विकास कार्यो के बाद भी बदला गोरखपुर अब तक नहीं देख सके हैं। अब उन्हें उम्मीद है कि अधिकारी अगर थोड़ा सा एक्टिव हो जाएं, तो शहर में बदलाव जल्द ही नजर आने लगेगा।

वर्जन

गोरखपुर में काम हो रहा है, इसमें कोई शक नहीं है। मगर जो सीएम सिटी में काम की रफ्तार होनी चाहिए, वह नजर नहीं आ रही है। अधिकारियों को इस बारे में सोचना पड़ेगा।

- संतोष दुबे, बिजनेसमैन

कई योजनाएं आती हैं, लेकिन जब तक वह धरातल पर न नजर आएं और उसका फायदा आम जनता को न मिले, तब तक वह किसी काम की नहीं हैं। सरकार काफी अच्छा काम कर रही है, लेकिन उन्हें इसकी मॉनीटरिंग भी करनी चाहिए।

-राजन कुमार, प्रोफेशनल

रामगढ़ताल प्रोजेक्ट काफी समय से सुनते चले आ रहे हैं। कुछ काम हुआ है, लेकिन जब तक पूरी तरह से यह पिकनिक स्पॉट न बन जाए, तब तक करोड़ों रुपए लगाने का कोई फायदा नहीं है। कार्यदायी संस्थाओं पर नकेल कसने की जरूरत है।

- दिनेश सिंह, प्रोफेशनल

फर्टिलाइजर कारखाने को बनाने का काम तेजी से चल रहा है। जू भी बन रहा है। वहीं एम्स निर्माण ने भी तेजी पकड़ी है। उम्मीद है गोरखपुर के लोगों को जल्द ही कई सौगातें एक साथ मिलेगी।

- डॉ। मनोज द्विवेदी, प्रोफेशनल

शहर के लोगों के लिए सरकार काफी कुछ कर रही है। शहर का कायाकल्प हो रहा है। जो सड़कें कई सालों से नहीं बनी थीं, वह भी बनाई जा चुकी हैं। बदलाव काफी तेजी से हो रहा है। इसी रफ्तार को बनाए रखने की जरूरत है।

- डॉ। राजेश गुप्ता, शिक्षक

Posted By: Inextlive