- नए साल के वेलकम के लिए सिटी के पार्को सहित नौका विहार आदि जगहों पर उमड़े यंगस्टर्स और फैमिलीज

GORAKHPUR: 2019 के स्वागत में गोरखपुराइट्स ने जमकर मस्ती की। शहर के पार्क, सार्वजनिक स्थल, सिनेमा हॉल, नौका विहार, मॉल्स में सुबह से शाम तक लोगों की जबर्दस्त भीड़ लगी रही। 2018 के आखिरी दिन सोमवार रात भी शहर के होटल्स, मॉल व क्लबों में देर रात तक पार्टी चलती रही। मंगलवार सुबह से ही लोग घर से बाहर निकलने लगे। इंदिरा बाल विहार, रामगढ़ताल, गोरखनाथ मंदिर, प्रेमचंद पार्क, लालडिग्गी पार्क, पंत पार्क, व्ही पार्क, वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला, रेल म्यूजियम, विनोद वन, बुढि़या माई मंदिर, तरकुलहा देवी मंदिर पर सुबह से शाम तक हजारों लोगों की भीड़ लगी रही। नए साल के स्वागत का जश्न मनाने को निकले लोगों के कारण शहर में कई जगहों पर जाम भी लगा रहा।

नौका विहार पर उमड़ी भीड़

नए साल के पहले दिन को सेलिब्रेट करने के लिए रामगढ़ताल के नौका विहार पर घूमने वालों की भीड़ शाम तक बनी रही। वीर बहादुर सिंह नक्षत्रशाला, बौद्ध संग्रहालय, अंबेडकर पार्क आसपास होने के कारण पूरे एरिया में दिन भर जाम लगा रहा। तारामंडल रोड से लेकर पैडलेगंज, छात्रसंघ चौराहे तक घंटों गाडि़यों की लाइन लगी रही। नौका विहार के पास मौजूद पार्किग के अलावा पूरी सड़क पर लोगों ने गाडि़यां खड़ी कर रखी थीं। भीड़ का आलम यह था कि नौका विहार के पूरे रास्ते पर वाहन रेंगते नगर आए। इसके अलावा शहर के सिनेमा हॉलों में भी जमकर भीड़ लगी रही। साथ ही गोरखनाथ मंदिर में भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी रही।

बिक गए 10 गुना अधिक टिकट

पार्को, रेल म्यूजियम, नक्षत्र शालाओं में रोजाना से दस गुना अधिक टिकट बिक गए। न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए सबसे मुफीद लोगों ने पार्को को ही समझा। टिकट लगने वाले पार्को में भीड़ तो थी ही पर टिकट नहीं लग रहे थे, वहां लोग ज्यादा संख्या में जुटे। व्ही पार्क, पंत पार्क, अंबेडकर पार्क में इतनी बड़ी संख्या में लोग आए कि भीड़ को संभालने में कर्मचारियों के पसीने छूट गए। रेल म्यूजियम, इंदिरा बाल विहार, पे्रमचंद पार्क में टिकट लेने के लिए लोगों की लंबी लाइनें शाम तक लगी रहीं।

पार्क बिके टिकट रेट

प्रेमचंद 1160 2 रु

इंदिरा बाल विहार 1042 10 रु

रेल म्यूजियम 1105 10 रु

नक्षत्रशाला 1800 20 रु

बॉक्स

यहां-वहां हर जगह ली सेल्फी

नए साल का वेलकम कर रहे गोरखपुराइट्स ने जमकर सेल्फी ली। दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों, पेड़-पौधों और प्राकृतिक नजारों के साथ लोगों ने खूब सेल्फी ली। इसके अलावा शहर की रौनक को अपने कैमरों में कैद करने वाले लोगों की भी भीड़ लगी रही।

फॉरेस्ट क्लब में जमकर हुई मस्ती

फॉरेस्ट क्लब में 31 दिसंबर को नए साल के स्वागत के लिए शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जियल फायर डांस ग्रुप ने बॉलीवुड गानों पर डांस परफॉर्मेस किया। जादूगर कृष्णा भंडारी व डीजे गौरव ने भी शानदार प्रस्तुति दी। इस दौरान कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। फॉरेस्ट क्लब के सीईओ किशोरी लाल ने सभी गेस्ट का वेलकम करते हुए नए साल की बधाई दी।

Posted By: Inextlive