एक बाल्टी पानी का करें इस्तेमाल ताकि न सूखे झील और ताल

2019-06-16T06:00:25+05:30

- जिले के अधिकारियों ने भी बढ़ाया कदम

- एक बाल्टी मुहिम से जुड़कर पानी बचाने की पहल

GORAKHPUR: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की एक बाल्टी संडे मुहिम से लोगों के जुड़ने का सिलसिला जारी है। सिटी के नंबर वन रेडियो स्टेशन रेडियो सिटी के साथ मिलकर शुरू की गई एक अनोखी मुहिम एक बाल्टी संडे में इस हफ्ते भी शहर के लोग पार्टिसिपेट करने के लिए कदम आगे बढ़ा रहे हैं और पानी बचाने की इस मुहिम में अपना योगदान कर रहे हैं। अगर आप भी चाहें तो रोजाना इस मुहिम का हिस्सा बनकर सैकड़ों लीटर पानी बचा सकते हैं।

आप भी मुहिम से जुड़ें

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की एक बाल्टी मुहिम से आप भी जुड़ सकते हैं। इसके लिए आपको करना कुछ भी नहीं है, बस आपको अपनी लाइफ स्टाइल में थोड़ा चेंज लाना है, जिससे कि आप देश का पानी बचाने में अहम योगदान कर सकेंगे। तो अब से हर संडे जब भी नहाना हो, कपड़े धोने हों या पानी से जुड़ा कोई दूसरा काम करना हो, जिसमें बेवजह हजारों लीटर पानी बर्बाद होता है, उसे एक बाल्टी पर रिस्ट्रिक्ट करना है। अगर आप हमारी इस मुहिम से जुड़ना चाहते हैं तो संडे को एक बाल्टी पानी का इस्तेमाल कर हमारी इस मुहिम से जुड़ सकते हैं और सेव वॉटर की दिशा में एक अहम कदम बढ़ा सकते हैं। रविवार को शहर के कई लोग इस मुहिम से जुड़े और उन्होंने अपनी फोटो शेयर कीं। आप भी अपनी फोटो शेयर कर समाज के सामने एक आइडियल के तौर पर खड़े हो सकते हैं।

कोट्स

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की यह मुहिम काफी बढि़या कदम है। इससे पानी की बर्बादी रुकेगी। सभी को चाहिए कि रोजाना इस्तेमाल में जहां-जहां वह पानी बचा सकते हैं। पानी बचाएं और अपने फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए खुद ही एक अच्छी और सकारात्मक पहल करें।

- सुनीला चौधरी

नहाने में हम रोजाना सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद कर देते हैं। शॉवर से नहाकर पानी की बर्बादी कई गुना ज्यादा होती है। बच्चों को अगर पेरेंट्स खुद नहलाएं और बजाए शॉवर के अगर बाल्टी भरकर पानी का इस्तेमाल किया जाए, तो इससे काफी हद तक पानी की बचत होगी। सराहनीय पहल है, इसमें सबको जुड़ना चाहिए।

- इस्माईल खान

कैसे बनें मुहिम का हिस्सा

- अपने फेसबुक, वॉटसएप और ट्विटर अकाउंट पर लॉगइन करें।

- हैशटैग एक बाल्टी संडे लिखें और एक बाल्टी के साथ अपनी फोटोग्राफ पोस्ट करें।

-- @inextlive औरर @radiocityindia को टैग करना न भूलें।

- इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए एक बाल्टी पानी का इस्तेमाल करते हुए अपनी फोटो 9455100786 पर शेयर करें।

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.