- बच्चियों की पढ़ाई, विवेक की मां को दिए पांच-पांच लाख

- बोली पत्‍‌नी, सीएम से मिलने के बाद सरकार पर बढ़ा भरोसा

- नौकरी के अलावा आवास का भी इंतजाम कराएगी सरकार

LUCKNOW :

पुलिस की गोली का शिकार बने एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर के परिजनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की और दोनों बच्चियों की पढ़ाई के लिए पांच-पांच लाख रुपये और विवेक की मां के लिए भी पांच लाख रुपये की एफडीआर तत्काल देने की घोषणा की।

पत्‍‌नी को नगर निगम में नौकरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक की पत्‍‌नी कल्पना को नगर निगम में नौकरी और सरकारी आवास का बंदोबस्त करने के निर्देश भी अफसरों को दिए। ध्यान रहे कि राज्य सरकार की ओर से परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता पहले दी जा चुकी है। आज सीएम की घोषणा के बाद सहायता राशि बढ़कर 40 लाख हो गई है।

सरकार पर बढ़ा भरोसा

मुख्यमंत्री ने परिजनों को आश्वासन दिया कि इस घटना के दोषी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने घटना को अत्यन्त दुखद बताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि इस जघन्य कृत्य के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वे राज्य सरकार के प्रयासों में पूरा भरोसा रखें। इस दौरान उन्होंने विवेक की दोनों बेटियों से भी बात की।

डिप्टी सीएम आए साथ

दरअसल मुख्यमंत्री ने आज सुबह विवेक के परिजनों से मिलने के लिए संपर्क किया था। उन्होंने घर आने को कहा पर परिजनों ने उनसे सरकारी आवास पर मिलने की बात कही जिसके बाद डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा उन्हें साथ लेकर पांच, कालिदास आवास पहुंचे थे। वहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कल्पना ने कहा कि आज से मेरा राज्य सरकार पर भरोसा बढ़ गया है। मुख्यमंत्री ने हमें हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

तलब कर लिए अधिकारी

परिजनों के जाने के बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह को तलब कर लिया और उनसे पूरे घटनाक्रम के बारे में विस्तार से पूछा। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि इस मामले में संलिप्त किसी भी पुलिस अधिकारी को बख्शा नहीं जाए। साथ ही उन्होंने पूरे घटनाक्रम की विस्तृत रिपोर्ट भी बनाकर देने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive