राज्यपाल ने बम्हरौली एयरपोर्ट पर की राष्ट्रपति की आगवानी

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और मेयर अभिलाषा गुप्ता रहीं मौजूद

ALLAHABAD: इसे संयोग कहें या सौभाग्य एक महीने के अंदर लगातार दूसरी बार भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का सोमवार सुबह प्रयाग की धरती बम्हरौली एयरपोर्ट पर आगमन हुआ। वहां राज्यपाल रामनाईक ने राष्ट्रपति की आगवानी की। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता के साथ ही कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल व डीएम सुहास एलवाई ने प्रदेश सरकार की ओर से राष्ट्रपति का स्वागत किया। हवाई जहाज से बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद राष्ट्रपति सेना के हेलीकाप्टर से चित्रकूट के लिए रवाना हुए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायुसेना के विशेष हवाई जहाज से सोमवार सुबह 10.45 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचे। वहां राज्यपाल राम नाईक ने राष्ट्रपति की आगवानी की। राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त 'नंदी' और मेयर अभिलाषा गुप्ता ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। राष्ट्रपति के साथ केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद और राज्यसभा सदस्य प्रभात झा भी मौजूद थे। एयरपोर्ट पर केंद्रीय विधि मंत्री का भी स्वागत किया गया।

राष्ट्रपति के साथ ही सभी अतिथियों को चित्रकूट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाना था। उनके लिए एयरफोर्स द्वारा तीन हेलीकाप्टर का इंतजाम किया गया था। हवाई जहाज से उतरने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद, राज्यपाल रामनाईक, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी हेलीकाप्टर से चित्रकूट के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से सीधे चित्रकूट पहुंचे थे। समारोह में शामिल होने के बाद राष्ट्रपति शाम करीब पांच बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से एयरफोर्स के विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल रामनाईक भी राष्ट्रपति के साथ दिल्ली चले गए।

Posted By: Inextlive