JAMSHEDPUR : ग्रेजुएट कॉलेज में बीएड नामांकन में हुए अनियमितता की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने तथा छात्राओं को पार्ट-थर्ड में प्रमोट करने की मांग को लेकर प्राचार्य का घेराव किया गया। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ। अपनी मांगों के समर्थन में छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर धरना भी दिया। धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम के एक घंटे के बाद एक ज्ञापन कोल्हान विश्वविद्यालय के शाखा कार्यालय में सौंपा गया।

बरती गई है अनियमितता

प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाली नमिता पाठक ने बताया कि ग्रेजुएट कॉलेज बीएड में निर्धारित अर्हताओं को न पूरा करने वाली छात्राओं का नामांकन हो गया है, जबकि अधिक नंबर रहते हुए भी छात्राओं का नामांकन इस कॉलेज में नहीं हो पाया है। मामले को गठित जांच कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की है।

इवैल्यूशन में भी धांधली, आंदोलन रहेगा जारी

ज्ञापन में विश्वविद्यालय द्वारा गलत तरीके से परीक्षा कॉपी का मूल्यांकन का आरोप लगाते हुए यह मांग की गई कि पार्ट 2 ओल्ड कोर्स के छात्रों को प्रमोट कर पार्ट 3 में भेजा जाए। जिससे उनका भविष्य बर्बाद ना हो सके। ज्ञापन में बताया गया कि यदि विश्वविद्यालय प्रशासन मामले को नही सुनता है तो आगे भी ऐसे आंदोलन होते रहेंगे। इस मौके पर आरसी गुप्ता, रचना गोप, हसीना खातून, सना तत्सम, अनुराधा नाग, दीपा सिंह, जेबा, पूजा कुमारी, सीमा कुमारी, आर नेहा, सबा खान, काजल कुमारी सहित सैकड़ों की संख्या में छात्राएं मौजूद थीं।

Posted By: Inextlive