RANCHI: पतरातू की खूबसूरत वादियों में वीआईपीज के लिए गेस्ट हाउस बनाया जाएगा। हाल के दिनों में पतरातू घाटी सबसे बड़ा पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रहा है। इसको देखते हुए पर्यटन विभाग इन खूबसूरत वादियों में अधिकारियों और वीआईपी गेस्ट के लिए एक खूबसूरत गेस्ट हाउस बनाएगा। पतरातू डैम के पास के इलाके में इस गेस्ट हाउस का निर्माण पर्यटन विभाग करवाएगा। इसमें वीआईपी गेस्ट के अलावा बाहर से आने वाले अतिथि भी रह सकते हैं। करीब 16 करोड़ की लागत से बनने वाले इस गेस्ट हाउस के निर्माण में 18 महीने का समय तय किया गया है। इस गेस्ट हाउस का निर्माण झारखंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन द्वारा किया जाएगा। जल्द ही एजेंसी का चयन कर इसका निर्माण शुरू किया जाएगा। गेस्ट हाउस निर्माण के लिए 15 करोड़ 53 लाख रुपए का बजट तय किया गया है।

हर सुख सुविधा रहेगी मौजूद

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों में जिस तरह से पतरातू घाटी पर्यटकों की पहली पसंद बन रही है, इसी को देखते हुए पर्यटन विभाग द्वारा सभी सुख सुविधाओं से सुसज्जित वीआईपी गेस्ट हाउस बनाने का निर्णय लिया गया है। इस गेस्ट हाउस का निर्माण इस तरह से किया जाएगा, गेस्ट पतरातू घाटी की खूबसूरत वादियों को निहार सकें। उन्होंने बताया कि यहां बाहर से आने वाले वीआईपी गेस्ट भी ठहरेंगे।

वर्जन

वीआईपी गेस्ट हाउस का निर्माण पतरातू डैम के पास किया जाएगा। जल्द ही एजेंसी चयन कर काम शुरू कर दिया जाएगा। तय समय में काम पूरा कर लिया जाएगा।

-सुनिल कुमार, एमडी, झारखंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन

Posted By: Inextlive