- आरएमएस के थ्रू मधुबनी से इंदौर भेजा जा रहा था गन

- गन और छह गोली को पैक करके भेजा जा रहा था इंदौर

- सीआईएसएफ की टीम ने जांच के दौरान पकड़ा

- मधुबनी स्थित मधेपुर और इंदौर के पते की जांच के लिए भेजा गया है मेल

PATNA : पटना एयरपोर्ट पर उस समय सीआईएसएफ हैरान हो गई जब उसने आरएमएस के एक बॉक्स की स्कैनिंग की। स्कैनिंग के दौरान बॉक्स में लोहे के सामान की पहचान हुई और वो गन के सेप में दिखी। इसके बाद सीआईएसएफ ने उस बॉक्स को जब खोला तो उसमें से पिस्टल के साथ-साथ .फ्ख् बोर की छह गोली भी बरामद हुई है। इसके बाद उस बॉक्स की सघन जांच और उसके पते की पूरी लिस्ट आरएमएस से मांगी गयी है। एयरपोर्ट सोर्सेज की मानें तो यह पोस्टल डिपार्टमेंट के आरएमएस के थ्रू मधुबनी डिस्ट्रिक के मधेपुर में बुक करायी गयी थी जिसे इंदौर भेजना था। इस दौरान दो डिस्ट्रिक के डाक घरों में यह पहुंची लेकिन इसकी कहीं कोई जांच नहीं हो पायी।

मधुबनी, मुजफ्फरपुर, पटना और फिर इंदौर जाता पिस्टल

आरएमएस के थ्रू गन का यह बॉक्स मधुबनी के मधेपुर होते हुए पहले मुजफ्फरपुर पहुंचा इसके बाद वो पटना आया और फिर वहां से एयरपोर्ट के थ्रू इसे भेजा जाना था। इस दौरान पोस्टल डिपार्टमेंट की ओर से इसकी एक बार भी स्कैनिंग नहीं की गई। अगर की जाती तो वो वहीं पर रुक जाता, लेकिन एयरपोर्ट पर जब इस बॉक्स की स्कैनिंग की गयी तो उसमे पिस्टल और गोली की बात सामने आयी। इसके बाद दोनों जगहों की पुलिस को उस पते की जांच के लिए इत्तेला कर दिया गया है। सीआईएसएफ के ऑफिसर्स ने इसकी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट दे दी है।

जांच के नाम पर खानापूर्ति

आरएमएस यानि की रेल मेल सर्विस के थ्रू भेजे गए किसी भी तरह के डाक्यूमेंट या फिर अन्य सामान की स्कैनिंग करने की कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से जैसे-तैसे सामान को भेजा जा रहा है। सोर्सेज की मानें तो यह पहला वाकया नहीं होगा, इससे पहले भी भेजा जाता होगा। चूंकि चेकिंग प्वाइंट नहीं होने की वजह से यह आता जाता रहा है, लेकिन एयरपोर्ट पर जांच के बाद इसका खुलासा हो पाया।

Posted By: Inextlive