- अशोक सिंह मेमोरियल क्रिकेट में ज्ञानस्थली ने माउंट कार्मेल को हराया

PATNA: कई मैच बैट्समैन की धुआंधार रनों की बौछार से जीता जाता है। कुछ ऐसा ही नजारा रहा पटना के संजय गांधी स्टेडियम में। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सपोर्ट से अशोक सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में ज्ञानस्थली हाई स्कूल और माउंट कार्मेल, लोहिया नगर की ग‌र्ल्स प्लेयर्स के बीच खेला गया। इसमें पहले बैटिंग करते हुए ज्ञानस्थली हाई स्कूल की प्रीति की 9भ् रनों की इंडिविजुअल स्कोर के साथ टीम को एक बड़े और सम्मानजक स्कोर में पहुंचाने में कामयाब रही। ज्ञानस्थली ने निर्धारित ख्0 ओवर में क्फ्ब् रन का स्कोर खड़ा किया। जबाव में माउंट कार्मेल स्कूल की टीम इस लक्ष्य से बहुत पीछे ही रह गई और पूरी टीम 79 रन पर ही सिमट कर रह गई। आकांक्षा ने सर्वाधिक ख्8 रनों का योगदान किया। हालांकि मुकाबला एकतरफा रहा।

बेहतर मौका देने का है प्रयास

आज के समय में पढ़ाई का काफी दबाव रहता है बच्चों पर, साथ ही खेल के लिए मौका भी रहता है इसके कारण बच्चे खेल नहीं पाते है। इस बात को ध्यान में रखते हुए ऐसे मंच देने का प्रयास किया गया है। यह बात टूर्नामेंट की अध्यक्षा मीनू सिंह ने कही। इस अवसर पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजय नारायण शर्मा, पटना हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट जगन्नाथ सिंह, बिहार साफ्टबाल क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी ज्योति कुमार सिंह व अन्य मौजूद थे।

ग‌र्ल्स क्रिकेट की खातिर

बिहार में ग‌र्ल्स क्रिकेट को बढ़ावा देने में स्पांसरशिप, खेल का आयोजन और सरकार की ओर से बढ़ावा-ये सभी बातें महत्वपूर्ण हैं। बिहार में भी ग‌र्ल्स क्रिकेट की मजबूत टीम तैयार की जा सकती है बशर्ते इन बातों पर ध्यान दिया जाए।

फाइनल मैच आज

माउंट लिटरा स्कूल, कंकड़बाग और शिवम कान्वेंट, कानवेंट, कंकडड़बाग की ब्याज टीम के बीच फाइनल मैच सुबह आठ बजे खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सेक्रेटरी रूपक ने बताया कि अब तक आठ मैच हो चुका है और समापन समारोह शनिवार को इस मैच के परिणाम के बाद होगा।

Posted By: Inextlive