- कैंटीन में परोसा जाता है बीमार करने वाला खाना

- कॉलेज की लड़कियों ने खोली आरजी पीजी कॉलेज की कैंटीन की पोल

Meerut : आरजी पीजी कॉलेज जो शहर का जाना माना कॉलेज है वहां की कैंटीन का खाना स्टूडेंट्स को बीमार करने वाला दिया रहा है। जी हां बुधवार को ही कॉलेज की स्टूडेंट ने कैंटीन में खराब खाना मिलने की बात बताई। ग‌र्ल्स का तो यहां तक भी कहना था कि कैंटीन में बासा और कीड़े वाला सामान मिलता है। स्टूडेंट्स ने बताया कि कैंटीन के खाने को खाकर यहां की काफी स्टूडेंट बीमार भी हो चुकी हैं।

चाऊमीन में मिलते हैं कीड़े

कॉलेज की छात्राओं का कहना है कि यहां पर समोसे में आलू के साथ बाल और अन्य गंदी चीजें भी निकलती हैं। इसके साथ ही समोसा और उसका आलू खराब मिलता है। कॉलेज की छात्राओं का तो यह भी कहना था कि कैंटीन में मिलने वाली चाऊमीन में भी मटर के साथ कई बार कीड़े निकले हैं। इसके साथ यहां जिस तरह के रेट हैं उस हिसाब से लो क्वालिटी का खाना परोसा जा रहा है। खराब तेल और लोकल व खराब सामान दिया जाता है। जिससे छात्राएं बीमार हो रहीं हैं। कॉलेज छात्र अध्यक्ष स्वाति चौधरी ने बताया कि कैंटीन का खाना खाकर यहां की छात्राएं भी बीमार हो चुकी हैं।

प्रिंसीपल को दी कम्पलेन

कॉलेज के स्टूडेंट्स ने इस संबंध में लिखित रुप से प्रिंसीपल को भी कम्पलेन दी है। जिसमें छात्राओं ने कैंटीन के खाने को काफी खराब बताया है। इस संबंध में छात्राओं ने प्रिंसीपल को बताया कि कैंटीन में न तो बैठने की ठीक व्यवस्था है और न ही साफ खाना मिलता है। छात्राओं ने प्रिंसीपल को बताया कैंटीन बहुत ही गंदा खाना परोस रहा हैं। जिसमें समोसे में बाल निकलते हैं और चाऊमीन में कीड़े।

बहुत ही गंदा है कैंटीन का खाना

कैंटीन में पैक्ट सामान भी महंगा और लोकल मिलता है जो सेहत के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है। कॉलेज में समोसा भी पुराने आलू और तेल का मिलता है। यहां का सामान खाकर काफी लड़कियां बीमार हो चुकी हैं।

शिवानी आर्या, स्टूडेंट, आरजी

अभी कुछ दिन पहले चाऊमीन में कीड़े निकले थे और अब समोसा में बाल निकलते हैं। काफी सारी लड़कियों को यहां का खाना बीमारी दे चुका है। जिसके बारे में हमने प्रिंसीपल मैम से भी बता दिया है।

स्वाति चौधरी, छात्र संघ अध्यक्ष आरजी

बासी चटनी, खराब तेल का खाना, बासी चाऊमीन यहां सबकुछ बहुत ही गंदा मिलता है। आलू की टिकियां भी पुरानी और बहुत गंदी मिलती है जिसमें बाल निकलते हैं।

जया, स्टूडेंट, आरजी

हमने तो कैंटीन का खाना ही छोड़ दिया है। खुला सामान वैसे ही गंदा मिलता है और जो बंद पैकेट में सामान मिलता है जो लोकल कम्पनी का व खराब मिलता है। रेट लिस्ट महंगी है और सामान लो क्वालिटी का मिलता है।

दिव्या, स्टूडेंट, आरजी

जहां तक छात्राओं के बीमार होने की बात है हो सकता है मौसम बदलने के कारण ऐसा हो रहा हो। कैंटीन में खाराब खाने की शिकायत अभी तक तो नहीं आई थी अब ही आने लगी है। इस बारे में कमेटी को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही कॉलेज कमेटी इस संबंध में जांच कर छात्राओं की समस्याओं का समाधान करेगी।

डॉ.सीमा जैन, प्रिंसीपल, आरजी पीजी कॉलेज

Posted By: Inextlive