RANCHI : रिम्स में अब एचआईवी मरीजों को जांच कराने के बाद रिपोर्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हॉस्पिटल के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में वायरल लोड मशीन लगाने की तैयारी चल रही है। यहां जांच के उपरांत तत्काल रिपोर्ट सुपुर्द कर दी जाएगी। ऐसे में एचआईवी मरीजों का इलाज शुरु करने में किसी तरह का विलंब नहीं होगा। मालूम हो कि नेशनल एड्स कंट्रोल सोसाइटी के तहत माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट को अपग्रेड किया जा रहा है।

नाको लगाएगा मशीन

नेशनल एड्स कंट्रोल सोसायटी की देशभर में एचआईवी से ग्रसित लोगों को इलाज और दवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी है। इसी के तहत विभाग में मशीन लगाई जाएगी। बताते चलें कि रिम्स में काफी संख्या में एचआईवी मरीज इलाज के लिए आते है। ऐसे में विभाग के अपग्रेड होने के बाद मरीजों को भी राहत मिल जाएगी।

हॉस्पिटल का बैकबोन है माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट (बाक्स)

हॉस्पिटल का बैकबोन है। जहां गंभीर से गंभीर बीमारियों का पता एक जांच से लगाया जाता है। जिससे कि तत्काल मरीजों का इलाज शुरू होता है और डॉक्टर उनकी जान बचाते है। ऐसे में सेंट्रल गवर्नमेंट और अलग-अलग सोसायटी रिम्स के माइक्रोलॉजी विभाग को अपग्रेड करने में लगे हुए हैं, ताकि मरीजों का बेहतर से बेहतर तरीके से जांच के बाद इलाज हो सके।

Posted By: Inextlive