यह घड़ी है या बम! ओबामा और जुकरबर्ग ने इस टैलेंट को किया सलाम

2015-09-17T16:15:05+05:30

टेक्‍सास के मेकआर्थर स्‍कूल में पढ़ने वाले 14 वर्षीय हाईस्‍कूल छात्र मोहम्‍मद अहमद को उस वक्‍त अरेस्‍ट कर लिया गया। जब वह हाथ से बनाई घड़ी लेकर स्‍कूल पहुंचा। कालेज प्रशासन ने घड़ी को बम समझकर पुलिस को बुलाया और अहमद को हिरासत में ले लिया। जानें उसके बाद क्‍या हुआ

लोगों का फूटा गुस्‍सा
अहमद की गिरफ्तारी सार्वजनिक होते ही आम लोगों का गुस्‍सा भी बाहर आना शुरु हो गया। कुछ लोगों ने यहां तक कह दिया कि टीचर्स और पुलिस ने अहमद को इसलिए संदिग्‍ध समझा क्‍योंकि वह एक मुस्‍लिम है। बताते चलें कि अहमद टेक्‍सास के एक स्‍कूल का हाईस्‍कूल का छात्र है और वह टेक्‍नोलॉजी को लेकर काफी एक्‍साइटेड रहता है। ऐसे में वह टीचर्स को इंप्रेस करने के लिए घर पर ही हाथ से घड़ी बनाकर स्‍कूल ले गया था जहां टीचर्स ने बम समझकर हंगामा मचा दिया।
स्‍कूल से निकालने की धमकी
अहमद ने बताया कि जब उसे पकड़ा गया तो एक पुलिस ऑफिसर जिसे उसने पहले कभी नहीं देखा था। वह बोला कि, ये वही है जिसके बारे में मैंने सोचा था। ऑफिसर्स ने यह भी मान लिया कि अहमद एक बम बनाने की कोशिश कर रहा था। बाद में उसके सामान की जांच भी की गई। यही नहीं प्रिंसिपल ने उसे स्‍कूल से निकालने की धमकी भी दे डाली।

Cool clock, Ahmed. Want to bring it to the White House? We should inspire more kids like you to like science. It's what makes America great.

— President Obama (@POTUS) September 16, 2015


ओबामा और जुकरबर्ग ने दिया साथ
जैसे ही यह खबर वायरल हुई अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने अहमद की तारीफ की। ओबामा ने अहमद के टैलेंट को काफी सराहा। उन्‍होंने ट्वीट किया कि, 'कूल क्‍लॉक अहमद। क्‍या आप इसे व्‍हाइट हाउस लाना चाहेंगे? हमें आपकी तरह और भी बच्‍चों को साइंस के लिए इंस्‍पायर करना है। यह अमेरिका को महान बनाता है।' इसके अलावा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी मोहम्‍मद का सपोर्ट किया। जुकरबर्ग ने भी ट्वीट किया कि, कुछ अनूठा बनाने की इच्‍छाशक्‍ित और क्षमता रखने वाले शख्‍स की तारीफ होनी चाहिए, न कि गिरफ्तारी।' साथ ही जुकरबर्ग ने अहमद को फेसबुक आने का भी न्‍योता दिया।

Hindi News from World News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.