-गुस्से में थाने पर पथराव, दारोगा घायल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आगजनी

patna@inext.co.in

BUXAR/PATNA: राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बक्सर-कोचस मुख्य मार्ग पर मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने थाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हमला कर दिया और जमकर उत्पात मचाया. उपद्रवियों ने थाना में लगी दमकल गाड़ी समेत अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की और तैनात अवर निरीक्षक शिवपुकार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों की जमकर पिटाई कर दी. उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में भी तोड़फोड़ के बाद जांच घर को आग के हवाले कर दिया. बाद में राजपुर के युवकों ने मोर्चा संभाल उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा.

रणक्षेत्र में बदला कोचस मार्ग

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजपुर पंचायत के जैतपुरा गांव के पशु चारा विक्रेता ध्रुव राजभर (35) गांव के ट्रैक्टर चालक गिरिजा राजभर (38) के साथ पशुचारा लेकर बक्सर जा रहे थे. रास्ते में कोचस की तरफ से तेज गति में आ रहे ट्रक से उसकी जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर के बाद ट्राली पर बैठे ध्रुव ट्रक के पहिए के नीचे आ गए और ट्रक के साथ लगभग 50 मीटर तक घिसटते चले गए. वहीं, चालक गिरिजा भी गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गए. घटना के बाद आसपास मौजूद ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े, तब तक ट्रक चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. ध्रुव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ग्रामीण गिरिजा राजभर को पीएचसी ले गए. वहां से सदर अस्पताल बक्सर रेफर किया गया.

पीएचसी में तोड़फोड़, सड़क जाम कर किया तांडव

राजपुर पीएचसी में एंबुलेंस नहीं रहने के कारण घायल को सदर अस्पताल ले जाने में देरी हुई. मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस अपनी गाड़ी से गिरिजा राजभर को इलाज के लिए बक्सर ले गई. लेकिन, बीच रास्ते में ही उनकी भी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही जैतपुरा गांव से भारी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और पुलिस की लापरवाही से गिरिजा की मौत होने का आरोप लगाने लगे. मौके पर कुछ छुटभैये नेताओं ने ग्रामीणों को उकसा दिया और वे लोग सड़क जाम के साथ उपद्रव मचाने लगे.

Posted By: Manish Kumar