डैनी डेन्जोंगपा बर्थडे इन सात दमदार किरदारों से छा गए बाॅलीवुड में रिटायर होने का अभी कोई प्लान नहीं

2019-02-25T11:22:27+05:30

डैनी डेन्जोंगपा आज 72 साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे पर चलिए जानते हैं उनके सात दमदार विलेन वाले किरदारों के बारे में जो बाॅलीवुड पर छाए और उन्हें बड़ा स्टार बना दिया

कानपुर। आज यानी की 25 फरवरी को डैनी 72 साल के हो गए हैं। डैनी ने बाॅलीवुड फिल्मों में दमदार विलेन का किरदार निभा कर अपनी एक खास जगह बनाई है। फिल्म 'घातक' का जालिम कात्या याद है। राजुकमार संतोशी के निर्देशन में 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'घातक' में डैनी ने बेरहम विलेन बनने की सारी हदें पार कर दी थीं। उस वक्त लोग सिर्फ रील में ही नहीं रियल में भी उनसे नफरत करने लगे थे। मालूम हो फिल्म में सनी देओल कात्या जैसे खतरनाक विलेन का खात्मा करते हैं।

सनम बेवफा के खुंखार शेर खान

11 जनवरी, 1991 को रिलीज हुई सलमान खान स्टारर फिल्म 'सनम बेवफा' में डैनी ने खुंखार विलेन होने की पूरी क्वालिटीज पर्दे पर अपने अभिनय के जरिए उतार दीं। फिल्म में सलमान खान और उनकी लवर का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस चांदनी के बीच शेर खान दीवार बन कर खड़े थे।

अग्नीपथ में कांचा चीना

16 फरवरी, 1990 को रिलीज हुई अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'अग्नीपथ' ने बाॅक्स ऑफिस पर कई रिकाॅर्ड्स तोड़ दिए थे। फिल्म में अमिताभ बच्चन जहां बतौर हीरो थे, वहीं डैनी विलेन कांचा चीना के दमदार किरदार में दिखे। मूवी में अमिताभ का विजय दीनानाथ चौहान वाला किरदार तो कोई कैसे भूल सकता है।
हम फिल्म में खतरनाक बख्तावर
23 जनवरी, 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'हम' में भी डैनी ने ऐसे दमदार विलेन की भूमिका निभाई है जिसे भूल पाना नामुमकिन है। फिल्म में डैनी ने बख्तावर नाम के विलेन का रोल निभाया था जो अमिताभ बच्चन से अपना पुराना बदला लेने के लिए उसके परिवार को तहस-नहस करना चाहता है।
याद है लैला-मजनू का बख्श
एचएस रावैल के निर्देशन में 11 नवंबर, 1976 को रिलीज हुई फिल्म 'लैला-मजनू' याद है। फिल्म में 'लैला-मजनू' के बीच आने वाला विलने बख्श भी याद ही होगा। फिल्म में ऋषि कपूर और रंजीता ने लवर की भूमिका निभाई है। वहीं लैला बनी रंजीता की शादी बख्श से हो जाती है जो उसका दिल जीतने में नाकामयाब होता होता है और दोनों के बीच आने की कोशिश करता है।

काला सोना में बने थे शेरा

29 जुलाई, 1975 को रिलीज हुई फिल्म 'काला-सोना' में डैनी ने शेरा नाम के विलेन की भूमिका पर्दे पर उतारी थी। फिल्म एक्शन थ्रिलर थी जिसमें वो अमिताभ से फाइट करते नजर आ रहे हैं। फिल्म का एक गाना 'सुन-सुन कसम से' में डैनी और फरीदा जलाल को फिल्माया गया था और वो हिट साबित हुआ था। मालूम हो वो गाना डैनी ने आशा भोंसले के साथ मिल कर खुद ही गाया था।
मेरे अपने में बने थे संजू
10 सितंबर, 1971 को रिलीज हुई फिल्म 'मेरे अपने' में डैनी ने संजू नाम के विलेन नहीं बल्कि दोस्त की भूमिका निभाई थी। डैनी का रोल फिल्म में छोटा सा ही था पर काफी दमदार था। डैनी ने मूवी में विनोद खन्ना के दोस्त का किरदार किया था। वहीं फिल्म के एक पाॅपुलर साॅन्ग 'हाल चाल ठीक ठाक है' में उन्हें काफी नोटिस किया गया था। हालांकि मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक डैनी का रिटायर होने का अभी कोई प्लान नहीं है, वो और फिल्में करना चाहते हैं।

दिव्या भारती बर्थ एनिवर्सरी: शादी के साल ही हो गया था निधन, आखिरी बार दिखी थीं इस फिल्म में

श्रीदेवी डेथ एनिवर्सरी: निधन के कुछ घंटों पहले एक्ट्रेस करते दिखी थीं ये काम, वायरल वीडियो में खुलासा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.