हैप्पी बर्थ डे IPL में दनादन रन बना रहे केएल राहुल को अनुष्का ले गईं थी डिनर पर ये थी वजह

2019-04-18T11:31:16+05:30

आईपीएल 2019 में शानदार फार्म में चल रहे किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का आज 27 साल के हो गए। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ अनजानी बातें

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में दनादन बना रहे किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल का आज 27वां जन्मदिन है। 18 अप्रैल 1992 को मंगलुरु में जन्में राहुल भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। हाल ही में चुनी गई भारतीय वर्ल्ड कप टीम में राहुल को 15 सदस्यीय स्काॅड में शामिल किया गया है। इसकी वजह है केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन। मौजूदा आईपीएल सीजन में राहुल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।
प्रोफेसर मां-बाप का बेटा पढ़ाई में था अव्‍वल
लोकेश राहुल भले ही एक बेहतर क्रिकेटर हैं मगर उनके मां-बाप हमेशा पढ़ाई को महत्व देते थे। राहुल के पिता के.एन. लोकेश NITK, Surathkal में सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के हेड हैं। साथ ही राहुल की मां राजेश्‍वरी भी मंगलौर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। मां-आप के होनहार होने के चलते केएल राहुल भी पढ़ाई में होशियार रहे। उन्‍होंने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है, मौजूदा टीम इंडिया में राहुल से ज्‍यादा पढ़ा-लिखा शायद ही कोई हो। जहां कोहली, रोहित 12वीं पास हैं वहीं धोनी ने कुछ साल पहले ही ग्रेजुएशन के पेपर दिए थे।
11 साल की उम्र में सीखा क्रिकेट
केएल राहुल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। जब वह 11 साल के थे तब बल्‍ला लेकर मैदान पहुंच जाते थे। उनका यह शौक प्रोफेशन में बदल गया और फिर उन्‍होंने बकायदा क्रिकेट की एबीसीडी सीखी और आज वह काफी होनहार क्रिकेटर माने जाते हैं। केएल राहुल के पसंदीदा क्रिकेटर और रोल मॉडल राहुल द्रविड़ हैं।
वनडे डेब्‍यू में शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय
दाएं हाथ के बल्‍लेबाज केएल राहुल इकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने अपने वनडे डेब्‍यु मैच में शतक जड़ा है। राहुल ने यह रिकॉर्ड 11 जून 2016 को जिंबाब्‍वे के खिलाफ बनाया।
जब बुरे वक्त में अनुष्का ने दिया साथ
केएल राहुल एक शानदार क्रिकेटर हैं मगर एक वक्त ऐसा था जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे। तब उनका साथ अनुष्का शर्मा ने दिया था। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में केएल राहुल कुछ मैचों मे फ्लाॅप रहे थे। उस वक्त राहुल काफी डिप्रेशन में चले गए थे। वह कमरे में अकेले बैठे रहते थे। एक दिन अनुष्का उनके पास आईं और पूछा कोई दिक्कत है क्या? इसके बाद अनुष्का ने उन्हें डिनर पर इनवाइट किया, वहां विराट कोहली भी मौजूद थे। फिर दोनों ने अपने-अपने अनुभव शेयर किए, जिससे राहुल को काफी मदद मिली।

IPL मैच देखने नहीं आ रहीं अनुष्का पहली बार दिखी यहां, पति विराट भी थे साथ में

IPL में लगातार हार रहे कोहली ने बदला अपना रूप, बन गए सरदार


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.