Happy Birthday Mukesh Bhatt जानें कौन सी हैं इनकी 5 हिट थ्रिलर मूवी

2019-06-05T13:47:14+05:30

बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्ममेकर्स में से एक कहे जाने वाले मुकेश भट्ट का जन्म आज यानि 5 जून को 1952 में मुंबई में हुआ था। कामयाबी के शिखर पर खड़े मुकेश भट्ट का ये सफर आसान नहीं था़ जितना नजर आता है। बड़ी बात ये भी है कि ये ना सिर्फ खुद सक्सेजफुल हुए बल्कि इमरान हाशमी कंगना रनौट ईशा गुप्ता जैसे जाने कितने एक्टर्स को भी कामयाबी का स्वाद चखाया। मुकेश को अपने हुनर का बादशाह माना जाता है। आइये जानें इनकी पांच टॉप थ्रिलर मूवी के बारे में।

कानपुर। कई उतार चढ़ाव से गुजर कर इस मुकाम तक पहुंचे मुकेश भट्ट को फिल्में बनाने का शौक उनके पिता नानाभाई भट्ट से मिला था, जो खुद डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। मुकेश के पिता गुजराती ब्राह्मण थे, और मां शिरीन मोहम्‍मद अली मुस्लिम थीं। 1990 में उन्होंने अपने करियर की शुरूआत फिल्म जुर्म से की थी, जो नाकामयाब रही। पहली कामयाबी का स्वाद उन्हें भाई महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनी फिल्म आशिकी से मिला। मुकेश की ज्यादातर कामयाब फिल्में थ्रिलर और मर्डर मिस्ट्री रही हैं। जाने उनकी पांच ऐसी हिट थ्रिलर फिल्मों के बारे में।

राज
विक्रम भट्ट के डायरेक्शन और मुकेश भट्ट के प्रोडेक्शन में बनी 2002 में आई फिल्म राज एक हॉरर थ्रिलर है। फिल्म में बिपाशा बसु और डिनो मोरिया  अपनी असफल शादी को बचाने के लिए ऊटी जाते हैं। वहां उनका सामना एक सुपर नैचुरल पॉवर से होता है जो उनके घर में मौजूद होती है। तब उसकी पत्नी संजना अपने पति को भूतिया साजिश से बचाने के लिए उससे लड़ती है। फिल्म को व्हाट लाइज बेंच के अनॉफिशियल अडाप्शन बताया गया था। इसे तमिल और तेलुगु में रहस्यम के नाम से डब किया गया था।


सड़क
सड़क 1991 की महेश भट्ट के डायरेक्शन में बनी रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है। संजय दत्त और पूजा भट्ट स्टारर सड़क अपने पाप्युलर म्यूजिक के साथ वर्ष 1991 की सबसे अधिक कमाई वाली हिंदी फिल्म साबित हुई थी। फिल्म को सदाशिव अमरापुरकर की अवॉर्ड विनिंग परफार्मेंस के लिए भी याद किया जाता है, जिन्होंने खलनायक, महारानी का करेक्टर प्ले किया था।


गैंगस्टर
गैंगस्टर 2006 में आई एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है। इसमें इमरान हाशमी, कंगना रनौट और शाइनी आहूजा ने लीड रोल प्ले किए थे, जबकि फिल्म का संगीत प्रीतम ने तैयार किया था। ऐसा कहा गया था कि यह फिल्म गैंगस्टर अबू सलेम और उनकी गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस मोनिका बेदी की लाईफ पर बेस्ड थी, लेकिन फिल्म के डाटरेक्टर अनुराग बसु ने ऐसी किसी समानता से इनकार कर दिया था। कंगना ने इस फिल्म से डेब्यु किया था और ये हिट साबित हुई थी।


मर्डर
मुकेश भट्ट की प्रोड्यूस की गई 2004 में रिलीज हुई मर्डर एक इरॉटिक थ्रिलर मूवी थी जिसे अनुराग बसु ने डायरेक्ट किया था। बैंकॉक, थाईलैंड में शूट की गई इस फिल्म में इमरान हाशमी, अश्मित पटेल और मल्लिका शेरावत लीड रोल में थे। मर्डर फ्रेंचाइजी की ये पहली फिल्म 2002 में रिलीज अमेरिकन मूवी अनफेथफुल पर बेस्ड थी, जो खुद भी फ्रेंच फिल्म अनफेथफुल वाइफ से इंस्पायर्ड थी। मर्डर बेहद सक्सेजफुल हुई और इसे इंडियन बॉक्स ऑफिस सुपर हिट फिल्म कहा गया।


जन्नत
2008 में रिलीज हुई जन्नत कुणाल देशमुख के डायरेक्शन में बनी एक रोमांटिक क्राइम थ्रिलर फिल्म थी। इसमें इमरान हाशमी और सोनल चौहान ने लीड रोल प्ले किए थे। फिल्म को क्रटिक्स ने भी पसंद किया और व्यूअर्स ने भी। नतीजा ये रहा कि फिल्म को वर्ल्ड वाइड जबरदस्त कामयाबी हासिल हुई।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.