- बैंड वादन करने वाले सुरक्षा बलों की टोलियों को डीएम ने किया सम्मानित

- लखनऊ महोत्सव में होगी सुरक्षा बलों के लिए एक शाम

LUCKNOW: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देशभक्ति की अलख जगाने के लिए हजरतगंज स्थित जीपीओ पर सुरक्षा बलों ने बैंड वादन का प्रदर्शन किया। देश भक्तिगीत की धुनों ने हर किसी के तन मन में तिरंगा लहरा दिया। बैंड वादन प्रोग्राम में डीएम ने सुरक्षा बलों की टोलियों को सम्मानित भी किया। इसकी घोषणा भी कि लखनऊ महोत्सव में एक शाम सुरक्षा बलों के नाम पर होगी।

गीतों से देशभक्ति का तराना

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हजरतगंज में गांधी पटेल पार्क निकट जीपीओ में ब्रास बैंड वादन के प्रदर्शन में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल सशस्त्र सीमा बल 35वीं वाहिनी पीएसी 32वीं वाहिनी पीएसी और होमगार्डस तथा पाईप बैंड वादन के प्रदर्शन में असम रेजीमेंट, सशस्त्र सीमा बल, होमगा‌र्ड्स टोलियों ने स्वतंत्रतता दिवस की पूर्व संध्या पर बैंड वादन धुन से देशभक्ति की भावना को जाग्रत किया। स्वतंत्रता सेनानियों के कर्तव्य एवं बलिदान को याद करने के लिए बैंड वादन समारोह आयोजित किया गया।

एक शाम सुरक्षा बलों के नाम

ब्रास बैंड और पाइप बैंड वादन टोलियों ने सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा, ये देश है वीर जवानों का, जहां डाल डाल पर सोने की चिडि़या करती है बसेरा, ऐ मेरे वतन के लोगो जरा आंख में भर लो पानी आदि देश भक्ति के तरानो की सुमधुर धुनों से दर्शको को भाव विभोर कर दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम राज शेखर ने इस मौके पर कहा कि लखनऊ महोत्सव में एक शाम सभी सुरक्षा बलों के नाम रखी जायेगी। उस प्रदर्शन में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में पुरस्कृत किया जायेगा। जिसमें प्रथम पुरस्कार में एक लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार में 50 हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार में 25 हजार रुपये की धनराशि लखनऊ महोत्सव समिति प्रदान करेंगा।

डीएम ने किया सम्मानित

डीएम ने कहा जो देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया उन बीर आत्माओं को नमन करना चाहिए। देश की सुरक्षा मे लगे हुए उन सभी जवानों का सम्मान किया जाना चाहिए। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जो ब्रासबैंड व पाइप बैंड का प्रदर्शन किया गया वह बहुत ही सराहनीय रहा। बैंड वादन के प्रदर्शन से देश भक्ति गीतों से जो धुन निकलती है। डीएम ने कार्यक्रम के अंत में भाग लेने वाली टीमों को सील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर कर पुरस्कृत किया। इस अवसर पर एडीएम पूर्वी निधि श्रीवास्तव, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम विनोद कुमार, होमगार्ड कमांडेट अन्य विभागों के अधिकारी व सैनिकों के परिवारजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सिटी मजिस्ट्रेट शत्रोहन वैश्य ने किया।

Posted By: Inextlive