19677 अभ्यर्थियों को दो शिफ्टों में देनी थी परीक्षा

15,785 अभ्यर्थियों ने कुल मिलाकर दोनों शिफ्ट में परीक्षा

3,892 अभ्यर्थियों ने कुल छोड़ी परीक्षा

14 केंद्रों में जिले में अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

मैथ्स और रीजनिंग के कई सवालों ने उलझ गए अभ्यर्थी

सुबह से लेकर शाम तक जाम से जूझते रहे अभ्यर्थी

Meerut। पुलिस कांस्टेबल की प्रतियोगी परीक्षा के दूसरे दिन भी कठिन पेपर देखकर अभ्यर्थियों के चेहरे मुरझा गए। कई अभ्यर्थियों ने पेपर को काफी कठिन बताया। कई युवक युवतियों ने पेपर में आए मैथ्स व रीजनिंग को काफी टफ बताया। इसके साथ पुलिस ने भी सॉल्वर गैंग से निपटने के लिए परीक्षा केंद्रों को छावनी में तब्दील कर दिया।

कई अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

परीक्षा नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि पुलिस की कांस्टेबल प्रतियोगी परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई। दोनों शिफ्टों में 19677 अभ्यर्थियों को पेपर था। इसमें दोनों शिफ्टों में 15,785 अभ्यर्थियों ने पुलिस की भर्ती परीक्षा दी। इसके साथ 3,892 अभ्यर्थियों ने पेपर छोड़ा।

छावनी में तब्दील परीक्षा केंद्र

जिले में बनाए गए 14 केंद्रों में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। दोनों शिफ्टों में अभ्यर्थियों की कड़ी चेकिंग भी कराई गई। सभी परीक्षा केंद्रों की पुलिस ने वीडियो ग्राफी की।

जाम से रही मुश्किल

शहर में 20 हजार के करीब अभ्यर्थियों की पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा थी। जिसमें शहर के बीचोंबीच 14 सेंटर बनाए थे। जिसमें 15 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बाहर जिलों से अपने वाहनों से आए थे। एक साथ इतने वाहनों से सड़क पर वाहनों का ओवर लोड हो गया। इसके बाद पेपर छूटने के बाद भी सड़क पर वाहनों के ओवर लोड होने से शहर के मुख्य चौराहों पर जाम लग गया। देखते ही देखते जाम ने पूरे शहर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

शाम तक रहा जाम

परीक्षा शुरू होने से पहले और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा समाप्त होने तक शहर जाम की चपेट में रहा। दिल्ली रोड मेवला फाटक, हापुड़ अड्डा, घंटाघर, बच्चा पार्क, बुढ़ाना गेट, भूमिया पुल आदि चौराहों पर भयंकर जाम रहा। ट्रैफिक व स्थानीय पुलिस ने आकर जाम में फंसे वाहनों को निकलवाया। जिसके बाद जाम खुल सका। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि सुबह ही जाम से निपटने के लिए कई चौराहों पर ट्रेमों बाइक व एंजिल पुलिस तैनात कर दी थी, जिससे शहर में लगे जाम को तुरंत ही खुलवा सके। शाम को दो तीन बार जाम की सूचना आई थी। स्थानीय पुलिस की भी मदद ली गई।

Posted By: Inextlive