आया की सूझबूझ से टल गई बच्चे की किडनैपिंग

2018-04-27T07:00:47+05:30

- कैसरबाग के गौतमबुद्ध मार्ग स्थित प्ले स्कूल की घटना

-खुद को ताऊ बता रहा शख्स स्कूल पहुंचा था बच्चे को लेने

-कैसरबाग पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, जारी किया सूचना देने का नंबर

LUCKNOW: कैसरबाग के गौतमबुद्ध मार्ग स्थित प्ले स्कूल में आया की सूझबूझ से कारोबारी के मासूम बेटे की किडनैपिंग टल गई। दरअसल, खुद को बच्चे का ताऊ बता रहा शख्स उसे लेने स्कूल पहुंचा। लेकिन, आया ने उसे बच्चा देने से इंकार कर दिया। छुट्टी के वक्त बच्चे को लेने पहुंची मां को जब यह बात पता चली तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस शख्स की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी की फोटो जारी कर पब्लिक से भी उस शख्स को पहचान कर सूचना देने की अपील की है।

छुट्टी से कुछ देर पहले पहुंचा था

एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, नाका के मोतीनगर निवासी राहुल गुप्ता का बैटरी का कारखाना है। उनका ढाई साल का बेटा दर्श गुप्ता कैसरबाग के गौतमबुद्ध मार्ग स्थित ग्रीनलैंड प्ले स्कूल में प्री-नर्सरी क्लास में पढ़ता है। बीती 11 अप्रैल की सुबह दर्श रोज की तरह स्कूल गया था। 11 बजे स्कूल की छुट्टी होती है लेकिन, इससे पहले 10.30 बजे एक शख्स स्कूल पहुंचा और खुद को दर्श का ताऊ बताते हुए साथ ले जाने की बात कही। पर, गेट पर तैनात आया सरोज को उस पर शक हुआ और उसने च्च्चा उसे देने से इंकार कर दिया। कुछ देर तक सरोज से कहासुनी के बाद वह शख्स वहां से चला गया।

हैरान रह गई मां

पूर्वान्ह 11 बजे दर्श की मां दर्श को लेने पहुंची तो आया सरोज ने उन्हें उस शख्स के बारे में बताया। यह सुनते ही वह हैरान रह गई। उन्होंने बताया कि उनके पति राहुल को कोई भाई ही नहीं है। इसके बाद उन्होंने इसकी खबर पति राहुल को दी। खबर मिलते ही राहुल भी आनन-फानन स्कूल पहुंचे और सरोज को सूझबूझ दिखाने के लिये शुक्रिया कहा। उन्होंने कैसरबाग पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की तो वह संदिग्ध शख्स उसमें दिखाई दिया। गुरुवार को पुलिस ने उसकी फोटो निकलवाकर मीडिया को जारी कर दी।

पहचान कर दें सूचना, मिलेगा इनाम

एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि फोटो में दिख रहे शख्स के बारे में अगर किसी को भी कोई जानकारी हो या कोई भी उसे पहचानता हो तो इंस्पेक्टर कैसरबाग डीके उपाध्याय के मोबाइल नंबर 9454403857 और चौकी इंचार्ज मकबूलगंज राजेश सिंह के मोबाइल नंबर 9451978178 पर सूचना दी जा सकती है। सही सूचना देने वाले को नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा और उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा।

inextlive from Lucknow News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.