देहरादून :

अटल आयुष्मान और यू-हेल्थ कार्ड योजना का लाभ न मिलने से राज्य कर्मचारी नाराज हैं. कर्मचारी परिषद ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ न मिलने से गंभीर बीमारी से ग्रस्त कर्मचारी और पेंशनर्स परेशान हैं. कर्मचारी अंशदान देने के लिए भी तैयार हैं लेकिन सरकार कोई कदम नहीं नही उठा रही है.

सोमवार को विकास भवन में आयोजित परिषद की बैठक में संगठन के नेता ठाकुर प्रह्लाद सिंह ने कहा कि राज्य कर्मचारियों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ न मिलना उनके साथ अन्याय है. कर्मचारियों के लिए पहले सरकार ने यू-हेल्थ कार्ड योजना लागू की और इसके बाद अटल आयुष्मान योजना. इस योजना में कर्मचारियों अंशदान देने के लिए भी तैयार हैं,लेकिन अब तक सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया हैं. जिससे कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिक्कतें उठानी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को कर्मचारियों की इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करना चाहिए. बैठक में प्रदीप कोहली, नंद किशोर त्रिपाठी, शक्ति प्रसाद भट्ट, राकेश प्रसाद ममगाईं, गिरिजा नंदन सेमवाल, गुड्डी मटूड़ा, चौधरी ओमवीर सिंह, आरएस बिष्ट समेत कई अन्य उपस्थित रहे.

नियमित वेतन नहीं मिला तो परिषद करेगी घेराव

परिषद ने कहा कि राज्य में वेतन भुगतान के लिए आइएफएमएस सॉफ्टवेयर लागू किया है. तीन माह बाद भी सॉफ्टवेयर का सही से संचालन नहीं हो पा रहा है, जिससे कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इस माह से जिस भी विभाग में समय पर वेतन भुगतान नहीं होगा, उस विभाग प्रमुख का परिषद घेराव करेगी.

Posted By: Ravi Pal