- प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंडलीय अस्पताल का किया निरीक्षण, मिली कई खामियां

- लापरवाही में नर्स और सफाई कर्मी की वेतन वृद्धि रोकी

पीएम का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद बनारस के जिला अस्पताल के बाद शनिवार को मंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही सामने आयी। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह शनिवार को कबीरचौरा स्थित श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे तो देखा कि नर्स इंचार्ज इंदुमती और सफाई कर्मी मोहम्मद शाहिद वाडरें से गंदे चादर निकाल कर बाहर फेंक रहे थे। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। वहीं अस्पताल में गंदगी देख मंत्री का पारा हाई हो गया। उन्होंने अफसरों को फटकार भी लगायी।

वाटर कूलर के पास मिली गंदगी

बनारस पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां तमाम कमियां मिलीं। इस संबंध में मंत्री ने कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया। जांच के बाद नर्स इंदुमती और सफाई कर्मी मोहम्मद शाहिद दोषी पाए गये। दोनों कर्मियों का वेतनवृद्धि रोक दी गई। निरीक्षण के दौरान वाटर कूलर के पास काई और गंदगी देख मंत्री भड़क गए अस्पताल में स्वच्छता पर विशेष जोर दिया। साथ ही निर्देशित किया कि वार्डो के साथ-साथ अस्पताल परिसर की नियमित सफाई कराया जाए।

मरीजों से लिया फीडबैक

स्वास्थ्य मंत्री ने लेप्रो और महिला वार्ड में 2-2 एयर कंडीशन मशीन एवं आकस्मिक वार्ड की ओपीडी के सामने लगे वाटर कूलर को हटाकर उसकी जगह आरो युक्त वाटर कूलर लगाए जाने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने वार्डों में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से चिकित्सा सुविधाओं के बाबत जानकारी ली। उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित चिकित्सकों को कड़े निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को उनकी आवश्यकता के अनुसार उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा प्रत्येक दशा में मुहैया कराया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नौ एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

सर्किट हाउस में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 108 नम्बर के नौ एंबुलेंस गाडि़यों को हरी झंडी दिखाकर जनता को समर्पित किया। कहा कि प्रदेश स्तर पर 108 नंबर के एंबुलेंस में अब तक 712 नई गाडि़यों को केंद्र सरकार के सहयोग से सम्मिलित किया गया है। इस प्रकार प्रदेश स्तर पर अब 108 नंबर की 2300 एंबुलेंस जनसामान्य को उनकी आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान कर रही है। उन्होंने बताया कि अब 102 नंबर के एंबुलेंस में भी बढ़ोतरी की जाएगी।

Posted By: Inextlive