-स्वास्थ्य मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं

-कहा, गरीबों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर है सरकार

ALLAHABAD: बमरौली क्षेत्र के आस-पास 100 करोड़ के लागत की योजनाओं का काम किया जा रहा है। इसमें लोगों को पेयजल पाइप लाइन के जरिए सीधे मिलेगा। उनको बिजली का कनेक्शन भी दिया जाएगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को प्राथमिक विद्यालय, बमरौली उपहार में आयोजित चौपाल के दौरान कही।

मिलेंगी यह सौगात

इस एरिया में योजना के तहत शौचालयों का निर्माण भी किया जाएगा। स्कूलों की दीवारों की दुरुस्त कर उसका सुदृढ़ीकरण भी किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा हर क्षेत्र का विकास करना है। इसके लिए हर किसी को एकजुट होकर इसमें सहयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि भगवतपुर में 100 बेड का हॉस्पिटल भी तैयार कराया जा रहा है। बिजली की समस्या दूर करने के लिए सब स्टेशन का निर्माण भी हो रहा है।

हर विभाग का लगा था स्टॉल

इस मौके पर प्रत्येक विभाग की ओर से स्टॉल लगाया गया था। इसमें लोगों ने समस्याएं बताई और संबंधित विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त भी की। विभिन्न समस्याओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित समाधान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि गरीब की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए तथा उसका निस्तारण भी समयबद्ध रूप से सुनिश्चित भी किया जाए। इसके पूर्व विद्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया। चौपाल में विभिन्न स्टालों पर जाकर लोगों को दी जा रही जानकारियों की पड़ताल भी स्टॉल में ख़ड़े लोगो से भी की।

27 को मिला फ्री गैस कनेक्शन

चौपाल के दौरान लगाए गए स्वास्थ्य शिविर में लोगों की फ्री जांच की गई। इस दौरान कुल 235 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। शिविर में लोगों को फ्री दवाओं का भी वितरण किया गया। स्वास्थ्य मंत्री की पत्नी डॉ। नीता सिंह ने मरीजों की सुध ली। कार्यक्रम के अंत में 27 लोगों को उज्जवला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन भी बांटे गए। चौपाल में डीएम सुहास एलवाई और सीडीओ ने लोगों की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देश भी दिया। मौके पर तमाम विभागों के अधिकारियों समेत ग्राम प्रधान, चंद्र भूषणधर दुबे, सुनील श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी, अनिल सिंह, कमलेश कुमार, चंद्रमा यादव, छत्रपति सिंह पटेल, आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive