- मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने सौंपी अपनी रिपोर्ट

- जेल प्रशासन रिपोर्ट मिलने से कर रहा इंकार

GORAKHPUR: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और सजायाफ्ता अमरमणि को उत्तराखंड जेल भेजे जाने का मामला जैसे जैसे-जैसे गहरा रहा है, वैसे-वैसे रसूख का खेल भी नजर आने लगा है। हालांकि ट्यूज्डे को एक बड़ा खुलासा किया कि मंडे को ही मेडिकल कॉलेज ने अमरमणि की हेल्थ रिपोर्ट जेल प्रशासन को भेज दी थी। आपको बता दें कि अभी तक मेडिकल कॉलेज पर आरोप लग रहा था कि अमरममि के रसूख के डर से रिपोर्ट नहींभेजी जा रही है। मेडिकल कॉलेज ने रिपोर्ट सौंप दी है तो जेल प्रशासन रिपोर्ट मिलने की बात से इंकार कर रहा है। यानी गेंद अब मेडिकल कॉलेज प्रशासन के पाले से निकल कर जेल प्रशासन के खेमे में पहुंच गई। अब देखना यह है कि इस खेल में अगली चाल क्या होगी।

मेडिकल कॉलेज ने सौंपी रिपोर्ट

कवियत्री मधुमिता शुक्ला मर्डर केस में सजा काट रहे अमरमणि के मेडिकल कॉलेज में मौजूदगी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में मधुमिता की बहन निधि शुक्ला ने उत्तराखंड कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने इस संदर्भ में अमरमणि की हेल्थ रिपोर्ट मांगी थी। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मनोरोग डिपार्टमेंट में भर्ती अमरमणि के हेल्थ रिपोर्ट के लिए एक कमेटी बनाई थी। कमेटी ने मामले में अपनी रिपोर्ट दे दी है। रिपोर्ट में अमरमणि को यात्रा के लिए स्वस्थ बताया गया है। अब कमेटी को अपनी रिपोर्ट जेल प्रशासन को सौंपनी है।

जेल प्रशासन ने रिपोर्ट से किया इंकार

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एसआईसी के नेतृत्व में कमेटी ने मंडे को ही अपनी रिपोर्ट पेश कर दी थी। हालांकि जेलर अभी तक अमरमणि हेल्थ रिपोर्ट के न मिलने की बात कह रहा है। मेडिकल कॉलेज के हरी झंडी देने के बाद अब अमरमणि को ट्रांसफर करने की जिम्मेदारी जेल प्रशासन पर है। यानि गेंद अब जेल प्रशासन के खेमे में है।

वर्जन-

अमरमणि की हेल्थ रिपोर्ट के लिए कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में पेश कर दी है। रिपोर्ट में उन्हें यात्रा करने के लिए स्वस्थ बताया गया है। रिपोर्ट जेल प्रशासन को भेज दी गई है।

डॉ। केपी कुशवाहा,

प्रिंसिपल बीआरडी मेडिकल कॉलेज

अमरमणि की हेल्थ रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने के बाद भी आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आर.के सिंह,

जेलर, गोरखपुर जेल

Posted By: Inextlive