उम्र नहीं जुर्म देखो

-बरेली में कम उम्र के हीनियस क्रिमिनल की बड़ी तादाद

-बरेली के जुवेनाइल होम में हैं करीब 108 बाल बंदी

-75 परसेंट हीनियस क्राइम में हैं पकड़े गए, अन्य क्राइम में भी हैं शामिल

उम्र नहीं जुर्म देखो

-बरेली में कम उम्र के हीनियस क्रिमिनल की बड़ी तादाद

-बरेली के जुवेनाइल होम में हैं करीब क्08 बाल बंदी

-7भ् परसेंट हीनियस क्राइम में हैं पकड़े गए, अन्य क्राइम में भी हैं शामिल

BAREILLY: BAREILLY: दिल्ली के निर्भया रेप कांड का सजायाफ्ता नाबालिग 'अब बालिग' बरेली के पास बदायूं का रहने वाला है। देश में इस इश्यू पर बड़ी बहस छिड़ी है कि अपराध की गंभीरता को देखा जाए न कि उम्र को। इसी क्रम में आई नेक्स्ट ने बरेली रीजन में बाल अपराध और नाबालिग आरोपियों के मामले खंगाले तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। बरेली के सरकारी जुवेनाइल होम में क्08 बंदी रह रहे हैं, इनमें 8फ् हत्या, लूट, रेप जैसे गंभीर अपराधों के आरोपी हैं। इससे भी गंभीरतम है फेक करेंसी और हथियारों के साथ भी नाबालिग अरेस्ट हुए हैं। निर्भया का दोषी जिस बदायूं का हैं, उस जिले की आबादी के हिसाब से वहां नाबालिग अपराधियों की बड़ी तादाद हैं, अकेले बदायूं से ख्क् बाल अपचारी बरेली के जुवेनाइल होम में हैं।

हीनियस क्राइम में 8फ् बाल बंदी

बरेली के जुवेनाइल होम में समान्य से लेकर गंभीर अपराधों में शामिल बाल अपराधी रह रहे हैं। इनमें हीनियस क्राइम के आरोपियों की संख्या 8फ् ज्यादा है। वहीं पेट्टी अफेंस के बाल बंदियों की संख्या मात्र ख्ब् ही है। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम उम्र होने के बावजूद इन किशोर बंदियों के इरादे कितने खतरनाक रहे होंगे।

बरेली में जाली नोट में पकड़ा गया नाबालिग-

बरेली में नाबालिगों के बड़े अपराध में शामिल होने की संख्या बढ़ रही है। पिछले सप्ताह ही कैंट और सुभाषनगर से दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया। सुभाषनगर पुलिस ने जाली नोट चलाने में ग्यारहवीं के छात्र को गिरफ्तार किया। कैंट पुलिस ने तमंचे के साथ दसवीं के छात्र को गिरफ्तार किया उस पर प्रधान प्रत्याशी को धमकाने का आरोप है। दोनों को बाल संप्रेक्षण गृह में भेजा गया है।

बाल संप्रेक्षण गृह में बंद बाल बंदी

जिला संख्या

बरेली फ्भ्

बदायूं ख्क्

पीलीभीत ख्म्

शाहजहांपुर ख्म्

Posted By: Inextlive