- पटना सहित सभी जिलों में रैली निकाल दिया हेलमेट पहनने का संदेश

-आज से नया सचिवायल स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में हेल्थ चेकअप कैंप

PATNA: 30वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को पटना समेत बिहार के सभी जिलों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कहीं चित्रकारी, पेंटिंग प्रतियोगिता तो कहीं साइकिल रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। इतना ही नहीं, पटना में हेलमेट नहीं पहनने वालों को माला पहनाकर अवेयर किया गया। पटना में बांकीपुर बस स्टैंड में हेल्थ चेकअप सह आई चेकअप कैंप लगाया गया। साथ ही साइकिल रैली भी निकाली गई। साइकिल रैली का फ्लैग ऑफ जिला योजना पदाधिकारी, शिक्षा विभाग के कौशल किशोर ने किया। इस अवसर पर एमवीआई संजय कुमार अश्क सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

जिले के डीटीओ को दिया निर्देश

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हर जिलों में कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के साथ यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। बिना हेल्मेट और सीट बेल्ट के वाहन चलाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। सभी डीटीओ को निर्देश दिया गया है कि सघन रूप से अपने-अपने जिलों में हेलमेट जांच करें।

माला पहनाकर किया अवेयर

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत परिवहन विभाग की ओर से पटना में 65 वाहन चालकों की जांच की गई। नियमों का उल्लंघन करने वाले 21 वाहन चालकों से 9 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। बांकी वाहन चालकों को फूल माला पहनाकर छोड़ दिया गया।

Posted By: Inextlive