-हेमकुंड साहिब के लिए एसडीआरएफ मांगी गई

-टेंपल कमेटी ने भेजी एसडीआरएफ को चिठ्ठी

DEHRADUN : आपदा प्रभावित एरिया में बेहतरीन कार्य कर रही स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। केदारवैली से बाहर निकलने के कई नए रास्ते तलाशने के अलावा अपने प्रदर्शन के जरिए लोगों की वाहवाही प्राप्त करने वाली इस टीम को अब हेमकुंड साहिब में तैनात किया गया है। टेंपल कमेटी ने इस बाबत एसडीआरएफ के सीनियर ऑफिसर्स को एक पत्र भेजा था, जिस पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए डीआईजी एसडीआरएफ ने घाघरिया में टीम के तैनाती को मंजूरी प्रदान कर दी है।

केदारवैली के काम की हुई सराहना

दरअसल, स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम द्वारा केदारनाथ के रूट पर जिस तरह का कार्य किया जा रहा है, उससे श्रद्धालुओं में यात्रा को लेकर खासा उत्साह जागा है। यात्रा मार्ग पर क्00 एसडीआरएफ कर्मी आज भी सेवा दे रहे हैं। केदारधाम यात्रा से वापस लौट कर आए तमाम बाबा भक्तों ने एसडीआरएफ के कार्य और उनके अच्छे व्यवहार की जमकर सराहना की। एसडीआरएफ की कमांडेंट पी रेणुका देवी टीम के हर कार्य का बारीकी से परीक्षण करने के बाद रिपोर्ट अपने सीनियर ऑफिसर्स को सौंप रही हैं। दो दिन पूर्व टेंपल कमेटी द्वारा हेमकुंड साहिब में एसडीआरएफ तैनात करने की डिमांड की गई थी।

------------------------

बीस सदस्यीय टीम भेजी गई हेमुकंड साहिब

एसडीआरएफ गढ़वाल के डीआईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि टेंपल कमेटी की मांग पर स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की एक टीम हेमकुंड साहिब भेज दी गई है। इस टीम में क्भ् से बीस सदस्य शामिल हैं। सभी को उनके निश्चित स्थान पर तैनात भी कर दिया गया है। बद्रीनाथ मार्ग पर भी एसडीआरएफ की टीम लामबगड़ और हर्षिल में तैनात की गई है, जबकि केदारवैली के अलग-अलग स्थान पर फोर्स पहले से ही तैनात है। ऑफिसर ने कहा अगर टेंपल कमेटी द्वारा और डिमांड की जाती है तो उसे भी पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

------

एसडीआरएफ की एक टीम हेमकुंड साहिब में तैनात कर दी गई है, जिन्हें यात्रा रूट के अलग-अलग स्थान पर ड्यूटी दी गई है। अगर वहां से और डिमांड आती है, तो एसडीआरएफ की एक और टीम वहां भेजी जा सकती है।

-संजय गुंज्याल, डीआईजी एसडीआरएफ गढ़वाल

Posted By: Inextlive