agra@inext.co.in
AGRA: कोठी मीना बाजार ग्राउंड पर नौ जनवरी को होने जा रही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा की हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था होगी। इसी को लेकर पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। रविवार को भूमि पूजन होने के बाद पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सुरक्षा को लेकर मंथन
प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर रविवार को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का मंथन चलता रहा। इस दौरान खेरिया एयरपोर्ट से लेकर कोठी मीना बाजार तक के रूट का निरीक्षण किया गया। बता दें कि पहले प्रधानमंत्री को एयरपोर्ट के टाटा गेट से लाने की बात कही गई थी, हालांकि अभी इस बारे में अन्तिम फैसला नहीं हुआ है। खुफिया एजेंसियां और एलआईयू की टीम विशेष नजर बनाए हुए हैं। उच्च सूत्रों के अनुसार पीएम की जनसभा की सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी, एटीएस, एंटी माइन्स टीम, बीडीएस टीम, एसपी, डीएसपी, एएसपी, दर्जन भर से ज्यादा पैरा मिलिट्री फोर्स, दर्जन भर पीएसी, रिक्रूट्स, दारोगा, इंस्पेक्टर जनसभा के बाहर सुरक्षा का घेरा बनाए रखेंगे।

मजबूत बेरीकेटिंग से कवर होगा ग्राउंड
इस बार कोठी मीना बाजार में बांस बल्लियों की बेरीकेटिंग नहीं लगाई जा रही है। इस बार लोहे की बेरीकेटिंग लगाई जा रही है। आमतौर पर देखा गया है कि ज्यादा भीड़ होने से धक्का-मुक्की होने पर बांस बल्लियों की बेरीकेटिंग धराशायी हो जाती थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। अभी तक 50 हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं, अभी इनकी संख्या में इजाफा किया जा सकता है।

वार रूम में बैठेगी सोशल मीडिया की टीम
ब्रज क्षेत्र के आईटी सेल के संयोजक सुरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि ग्राउंड में वार रूम बनाया जाएगा। इसमें आईटी सेल की टीम के साथ सोशल मीडिया की टीम भी अलग से बैठेगी। जो हर पल की अपडेट व्हाटसएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम तक पहुंचाएगी। वहीं क्षेत्रीय मीडिया संपर्क प्रमुख के के भारद्वाज ने बताया कि जनसभा से संबंधित सभी खबरों को एकत्रित कर लखनऊ मीडिया सेंटर तक पहुंचाने का काम भी सेंटर करेगा। इस दौरान मनोज शर्मा महानगर संपर्क प्रमुख, प्रमेंद्र जैन ब्रज क्षेत्र आईटी संयोजक, गौरव वाष्र्णेय, जितेंद्र सविता, गौरव सिंह राजावत, डॉ सुधीर शर्मा, अमित गोस्वामी मनीष जैन प्रवेश दीक्षित और दिनेश अगरिया मौजूद रहे।

इन बिन्दुओं पर होगी सुरक्षा व्यवस्था

रैली स्थल पर एंटी माइंस और बीडीएस टीम निरीक्षण करेगी।

रूट-डायवर्जन से वाहनों का आवागमन होगा बंद

रैली स्थल पर आईटी सेल रहेगा ऑनलाइन

डी शेप में होगा सुरक्षा घेरा

पूरी रैली होगी कम्प्यूटराइज्ड

रैली में आने वाले वाहनों के लिए 8-10 स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था होगी।

Posted By: Inextlive