मेडिकल कॉलेज में एमडी की परीक्षा देने आए थे हापुड़ से डॉक्टर

कार की खिड़की खोलकर अंदर से मोबाइल और पर्स ले गए बदमाश

मोबाइल से सिम निकली और दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर कर दी रकम

Meerut। मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को एमडी की परीक्षा देने आए हापुड़ निवासी 3 डाक्टरों की कार से शातिर चोरों ने पर्स, मोबाइल और एटीएम-सिम कार्ड उड़ा दिए। डॉक्टर परीक्षा देकर वापस लौटे तो सामान चोरी होने की जानकारी मिली। इसके साथ ही उन्हें मालूम चला कि उसके खाते से 1.15 लाख रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर हो चुके थे। डाक्टरों ने मेडिकल थाने में घटना की तहरीर दे दी है।

परीक्षा देने आए थे

जानकारी के मुताबिक बदायूं निवासी डॉ। अब्दुल अमन आजाद हापुड़ के सरस्वती मेडिकल कॉलेज से एमडी की पढ़ाई कर रहे हैं। अब्दुल अमन अपने डॉक्टर साथी अंकित सिंह और हरसिमरत के साथ मेरठ मेडिकल कॉलेज में एमडी की परीक्षा देने आए थे। तीनों ही हापुड़ से अब्दुल अमन की कार से मेरठ पहुंचे। कार को मेडिकल कॉलेज के एडमिन ब्लॉक के बाहर गेट के पास खड़ा कर दिया था। तीन घंटे बाद परीक्षा देकर बाहर आए, देखा कि कार की खिड़की खुली थी। अंदर सभी सामान बिखरा पड़ा था। अब्दुल अमन आजाद ने बताया कि मोबाइल से सिम निकाला गया। पर्स से नकदी और एटीएम कार्ड ले गए। इसी तरह से अंकित सिंह और हरसिमरत के मोबाइल से सिम और पर्स चोरी गया है।

एकाउंट से रकम गायब

डॉक्टरों अभी चोरी की शिकायत दर्ज कराने पुलिस के पास जा रही रहे थे कि मालूम चला कि अब्दुल अमन के खाते से 90 हजार की रकम किसी दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई है। इसी तरह से अंकित और हरसिमरत के खातों से 10 और 15 हजार की नकदी ट्रांसफर की गई। डॉक्टरों ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए थाना मेडिकल में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि तहरीर मिली है, आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है।

ऐसे गायब हुई अकांउट से रकम

बदमाशों ने डॉक्टरों के मोबाइल से सिम को निकालकर अपने फोन में डाला। इसके बाद एटीएम कार्ड से दूसरे खातों में रकम स्थानांतरण की गई। उसी मोबाइल नंबर पर ओटीपी आया, जिसे डालने के बाद डॉक्टर के खाते से रकम को ट्रांसफर कर दिया गया। यही प्रक्रिया दो अन्य डॉक्टरों के एकाउंट से रकम ट्रांसफर करने में की गई। डाक्टरों के मोबाइल बदमाश कार में ही छोड़ गए। पुलिस के मुताबिक बदमाश साइबर क्रमिनल हैं और विभिन्न प्रक्रियाओं के जानकार हैं।

Posted By: Inextlive