-बस में सवार 9 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

-रिछौला में संत सुखराम देव के कार्यक्रम में आए थे

BAREILLY: 24 घंटे में हाईटेंशन लाइन की वजह से तीन बड़े हादसे हो गए हैं। हाफिजगंज के रिछौला में सत्संग में शामिल होने आए श्रद्धालुओं की स्लीपर बस हाईटेंशन लाइट से टकरा गई। बस टकराते ही अफरा-तफरी मच गई। बस में करंट फैलने से लोग जान बचाने के लिए विंडो से कूद पड़े। हादसे में 9 लोग घायल हो गए। जिन्हें पास के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। डेलापीर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट 4 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

50 सवारी थ्ाीं बस में

आसपुर, रिछौला में संत सुखराम जी का मोक्ष स्थल है। यहां प्रतिवर्ष 4 दिवसीय सत्संग का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी सत्संग का आयोजन हो रहा था। इसमें राजस्थान के जोधपुर डिस्ट्रिक्ट के श्रद्धालु बस से आए थे। श्रद्धालुओं की बस 16 नवंबर को राजस्थान से चली थी। बस 18 नवंबर को बरेली पहुंची थी। मंडे को दोपहर श्रद्धालु हरिद्वार होते हुए वापस राजस्थान जा रहे थे। बस में 50 सवारियां थीं। बस लभेड़ा लिंक रोड से होकर गुजरी की तभी बस हाईटेंशन तार से टकरा गई। लाइन से टकराते ही बस में करंट फैल गया तो ड्राइवर बस सुरताराम छोड़कर नीचे कूद गया। वह भी घायल हाे गया है।

बस अग्निकांड होते बचा

बस में सवार लोगों ने बताया कि जैसे ही बस में करंट फैला तो अफरा-तफरी मच गई। लोग समझ ही नहीं सके कि क्या करें। किसी ने दरवाजे से तो किसी ने खिड़की से कूदकर जान बचाई। गनीमत रही कि बस में आग नहीं लगी नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। बरेली में इससे पहले भी 4 जून को बिथरी चैनपुर में बड़ा बाईपास पर बड़ा हादसा आग लगने से हो चुका है, जिसमें से लोग बस के बाहर तक नहीं निकल सके थे और 26 लोगों की जान चली गई थी।

बचने के लिए लगा दी छलांग

हादसे में घायल पुकराना की पाल राजस्थान निवासी 30 वर्षीय सुरेश पुत्र रामपाल भाटी ने बताया कि जब बस में करंट फैला तो वह स्लीपर में बैठा था। उसने सभी से कहा भी कि बस के अंदर रहो, लेकिन जब धुंआ उठा तो आग लगने के डर से उसने सभी को भागने के लिए बोला। उसने भी बस में विंडो से नीचे छलांग लगा दी, जिसमें उसके पैरों में चोट लग गई। इसी तरह से 70 वर्षीय बाबूराम ने बताया कि करंट फैलने से उसने ड्राइवर वाले गेट से नीचे बचने के लिए छलांग लगा दी। मौलाराम ने भी बस से कूदकर जान बचाई।

लटकते तारों की वजह से हादसा

बस के हाईटेंशन लाइन से टकराने की वजह तारों के नीचे झूलना है। जिस जगह से लाइन गुजर रही है, वहां से लिंक रोड गुजरी है। इसी से बस गुजर रही थी, लेकिन बस की ऊंचाई अधिक थी और बस तारों से टकरा गई और उसमें करंट फैल गया।

यह लोग हादसे में घायल

सुरेश पुत्र रामपाल भाटी, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

पाबूराम पुत्र भूपराम, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

बाबूराम पुत्र घीसाराम, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

नरूला राम पुत्र लोगा जी, निवासी बालाड़ा, जेतारन पाली राजस्थान

मैना देवी पत्‍‌नी मंगलाराम, निवासी बर, पाली राजस्थान

सीता पत्‍‌नी बाबूलाल, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

नारायण पुत्र तेजाराज, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

रामपाल पुत्र लालाराम, निवासी जेतारन पाली राजस्थान

सुरता राम पुत्र अनूपा, निवासी बाकिया बास कुर्द, कल्यायणपुर, बाड़मेर राजस्थान

2----------------------

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से घायल

वहीं शहर के अंदर हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से तस्लीम घायल हो गया। 20 वर्षीय तस्लीम, शहजाद बिल्डिंग गुद्दड़बाग का रहने वाला है। वह नावल्टी चौक स्थित धार्मिक स्थल पर लाइटिंग की सजावट कर रहा था, कि तभी वह ऊपर से गुजर रही लाइन की चपेट में आ गया। उसे इलाज के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

Posted By: Inextlive