हाईप्रोफाइल महिला के साढ़े पांच हजार फॉलोअर्स

2018-09-11T06:00:05+05:30

बड़े बड़े दिग्गजों के बीच है उठना बैठना, यूनिवर्सिटी के लोग भी हैं फ्रेंड

vikash.gupta@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रनेता अविनाश दुबे ने वाइस चांसलर प्रो। रतन लाल हांगलू के मोबाइल नम्बर से हुई कथित अश्लील चैटिंग का स्क्रीन शॉट वायरल किया था। उनका दावा था कि चैटिंग वीसी और दिल्ली की एक महिला के बीच की है। इसके बाद कर्नलगंज थाने में विवि के रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ला ने एफआईआर दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम की धारा 65 और 66 में 06 सितम्बर की रात्रि 08:34 बजे मुकदमा दर्ज किया है। जांच अधिकारी इंस्पेक्टर संतोष कुमार को बनाया गया है। रजिस्ट्रार ने तहरीर में इस घटनाक्रम से विवि की छवि को धूमिल करने और वीसी की सामाजिक प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने की बात कही है।

इविवि के लोग भी जुड़े हैं

मुकदमा दर्ज होने के बाद अविनाश दुबे ने महिला और खुद के बीच हुई बातचीत के चार ऑडियो टेप भी जारी किए। वायरल स्क्रीन शॉट और ऑडियो टेप में बताई जा रही महिला से जुड़ी पड़ताल को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने आगे बढ़ाया तो कई चौंकाने वाली बातें निकलकर सामने आई। राष्ट्रीय और अ‌र्न्तराष्ट्रीय फलक पर हिन्दी जगत के बड़े घराने की बहू का नाम सामने आने के बाद हमने उसके सोशल नेटवर्किंग के माध्यमों को खंगाला तो पता चला कि फेसबुक पर उसके साढ़े पांच हजार से ज्यादा फालोअर्स हैं। देश के मशहूर कवि और लेखक की तीसरी पत्नी और विधवा इस महिला के नामचीन लोगों से संबंध हैं। इसमें इविवि के भी कई लोग शामिल हैं.

एक्सपोजर से भी पीछे नहीं

महिला की फेसबुक प्रोफाइल से स्पष्ट है कि उसके कई बड़े लोगों से संबंध हैं। इसमें हिन्दी और साहित्य जगत के बड़े विद्वान भी शामिल हैं। उन्होंने महिला द्वारा फेसबुक पर जगह जगह शायराना अंदाज में लिखे गए कमेंट्स पर रीप्लाई भी किया है। महिला ने भी बड़ी खूबसूरती से जवाब दिया है। चूंकि महिला खुद भी पोएट और राइटर है, इसलिए उसने फेसबुक पर खुद की कई फोटोज के जरिए एक्सपोजर पाने में भी कसर नहीं छोड़ी है। वह ट्वीटर और इंस्टाग्राम जैसे माध्यमों का भी यूज करती है। इसमें ट्वीटर पर छात्रनेता अविनाश दुबे भी उसके फालोअर हैं।

असल राजदार को सिखाना है सबक

अविनाश ने जो ऑडियो टेप वायरल किया है। उसमें महिला ने विवि में एक बड़े पद पर आसीन अधिकारी का नाम भी बहुत स्पष्ट तौर पर कई बार लिया है। वह कहती है कि यह अधिकारी बहुत सी बातों का असल राजदार है और चूंकि बायां हाथ भी है। इसलिए दोनो एक दूसरे से डरते भी हैं। महिला टेप में एक जगह बोल रही है कि एक बार उसने इस अधिकारी से बात कर ली थी तो उसे बहुत कुछ सहना पड़ा। वह बताती है कि इसके पास प्रॉपर्टी भी बहुत है। वह यह भी कहती है उसे इस अधिकारी को ठीक से सबक भी सिखाना है। उसने विवि के एक पूर्व कुलपति का नाम लेते हुए कहा है कि उन्होंने भी खूब कारनामे किए थे। जिसके बारे में वह जानती है।

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.