-शहर के स्वास्थ्य अधिकारियों को नहीं लगी भनक

-वर्णिका मेडिकल स्टोर संचालक को हिरासत में, ले गई साथ

Meerut । एक ओर जहां पड़ोसी राज्यों की पुलिस मेरठ में लगातार छापेमारी कर अल्ट्रासाउंड सेंटर्स पर लिंग परीक्षण और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री पकड़ रही है, वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शहर में हो रहे मेडिकल क्राइम की कोई जानकारी नहीं है। ताजा मामला गंगानगर से जुड़ा है। गंगानगर में प्रतिबंधित दवाओं की तलाश में शनिवार को हिमाचल पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान टीम को एक मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री होती मिली। पुलिस मेडिकल स्टोर संचालक को गिरफ्तार कर अपने साथ हिमाचल ले गई।

बिक रहीं प्रतिबंधित दवाएं

गंगानगर स्थित डिफेंस कॉलोनी के सामने वर्णिका मेडिकल स्टोर पर हिमाचल प्रदेश पुलिस की टीम एसआई मनोहर लाल चौधरी, एएसआई राजकुमार और कांस्टेबल प्रदीप कुमार, सुरेन्द्र व रणजीत सिंह आदि ने छापेमारी की। इस दौरान मौके पर प्रतिबंधित दवाइयां मेडिकल स्टोर में मिली। स्टॉक की जांच पड़ताल की तो प्रतिबंधित दवाइयों की स्टोर पर बिक्री की जा रही थी। एसआई मनोहर लाल चौधरी ने बताया कि स्टोर संचालक नितिन जौहरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम जिला कांगड़ा, थाना नूरपुर, हिमाचल प्रदेश से गंगानगर आई थी।

बैच नंबर से की छापेमारी

दरअसल, ड्रग इंस्पेक्टर कंपनियों के माध्यम से स्टॉक के रजिस्टर चेक करती है। चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित दवाइयों की सप्लाई कहां और किस राज्य में हुई है, उसकी जांच की जाती है। साथ ही बैच नंबर किस स्टोर संचालक ने खरीदा है उस पर छापेमारी की जाती है। लेकिन इन दवाओं को प्रतिबंध के बाद भी धड़ल्ले से बेचा जा रहा था।

---

हिमाचल पुलिस ने गंगानगर में छापेमारी की। इस दौरान एक स्टोर पर 3500 स्पाफमो प्रोक्सीवोन कैप्सूल मिले हैं। दर्द की इस दवा को यूज अधिकतर लोग नशे के लिए कर रहे हैं। कार्रवाई की जा रही है।

संदीप चौधरी, ड्रग इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive